बांग्लादेशी डॉक्टरों का दावा, खोजा कोरोना का इलाज, 60 मरीजों पर टेस्ट, सभी स्वस्थ

देश. बांग्लादेश की एक मेडिकल टीम ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा को लेकर रिसर्च की है और उन्हें सफलता भी मिल गई है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों का कहना है कि दो दवाओं के कॉम्बिनेशन से कोरोना मरीज चमत्कारी ढंग स ठीक हो रहे हैं. टीम में बांग्लादेश के मशहूर फिजिशियन शामिल हैं.  

टीम में शामिल बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (BMCH) के मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. मोहम्मद तारेक आलम ने कहा है कि पहले से मौजूद दो दवाओं का कॉम्बिनेशन इस्तेमाल   किया गया. कोरोना के 60 मरीजों को दवाओं का कॉम्बिनेशन दिया गया तो सभी मरीज ठीक हो गए.

उन्होंने कहा कि मरीजों को Ivermectin और Doxycycline नाम की दवा दी गईं. Doxycycline एंटीबायोटिक है, जबकि Ivermectin दवा Antiprotozoal मेडिसिन के तौर पर यूज की जाती है. इन दोनों दवा का इस्तेमाल सिर्फ कोरोना मरीजों के लिए किया. इन मरीजों में शुरुआत में ही सांस लेने संबंधी समस्याएं थीं और जांच में इनके रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आए थे.  

डॉ. मोहम्मद तारेक आलम ने कहा कि वे दवा के प्रभावी होने को लेकर 100 फीसदी उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी अधिकारियों से भी दवा को लेकर बात की गई है ताकि अंतरराष्ट्रीय प्रक्रिया अपनाते हुए दुनिया को कोरोना वायरस के इलाज की जानकारी दी जा सके. उनकी टीम रिसर्च पेपर तैयार कर रही है जिसे इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित किया जाएगा.

Web Title : BANGLADESHI DOCTORS CLAIM, TREAT SEARCHED CORONA, TEST ON 60 PATIENTS, ALL HEALTHY

Post Tags: