भूमि पूजन के बाद भागवत बोले- आज संकल्प पूरा हुआ, आडवाणी के योगदान को किया याद

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न हो गया. इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के योगदान को याद किया.

कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज आनंद का क्षण है, एक संकल्प लिया था. तब के संघप्रमुख देवव्रत जी ने कहा था कि 20-30 साल काम करना होगा, तब ये काम करना होगा. आज 30वें साल की शुरुआत में काम शुरू हुआ है.

आरएसएस प्रमुख ने कहा, कई लोग महामारी के कारण नहीं आ पाए, लालकृष्ण आडवाणी जी भी नहीं आ पाए हैं. देश में अब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है, आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है. जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बननी चाहिए. हमारे मन में जो मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए.

इसी कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है. देश में लोकतांत्रिक तरीकों के साथ ही मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. इस घड़ी की प्रतीक्षा में कई पीढ़ियां गुजर चुकी हैं. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और प्रयासों के कारण आज संकल्प पूरा हो रहा है. हमने तीन साल पहले अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू किया था, आज उसकी सिद्धि हो रही है. यूपी सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से पहले रामायण सर्किट का काम शुरू किया गया, साथ ही अयोध्या में विकास कार्य हो रहा है.


Web Title : BHAGWAT BOLE AFTER BHOOMI PUJAN TODAYS RESOLUTION WAS FULFILLED, REMEMBERING ADVANIS CONTRIBUTION

Post Tags: