मुख्यमंत्री को हत्या की धमकी देने के आरोप में दो भाई गिरफ्तार

कुछ ही महीने पहले पाकिस्तान से रिहा होकर वापस भारत आए युवक का मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी देना भारी पड़ गया है.

साइबर सेल ने धमकी दिए जाने 24 घंटे के अंदर ही उसकी पहचान कर धमकी देने वाले युवक और उसके सगे भाई को हिरासत में ले लिया. साइबर सेल (एसपी) सुदीप गोयनका के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम जितेंद्र अर्जुनवार और भरत अर्जुनवार है.

आपको बता दें कि जितेंद्र अर्जुनवार हाल ही में पाकिस्तान से रिहा होकर भारत आया था. जितेंद्र मूल रूप से मध्य प्रदेश के सिवनी जिले का रहने वाला है. गोयनका के मुताबिक 7 अगस्त को साइबर सेल टीम सोशल मीडिया पेट्रोलिंग कर रही थी उसी दौरान एक ट्विटर हैंडल पकड़ में आया जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान को सिवनी आने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी.

ट्विटर हैंडल को खंगालने पर पता चला कि इस ट्विटर हैंडल से 2 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक कुल पांच ट्वीट किए गए और सभी ट्वीट शिवराज को धमकी के थे. शिवराज सिंह चौहान उसी दिन जनआशीर्वाद यात्रा लेकर सिवनी पहुंचने वाले थे इसलिए मामले को अतिसंवेदनशील कैटेगरी में रखते हुए साइबर सेल ने कार्रवाई शुरू की और IPC की धारा 506, 507, 66 (c) & 66 IT act के तहत मामला दर्ज लिया. इसके बाद सिवनी जिले से दोनों भाइयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

एसपी गोयनका के मुताबिक फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. हालांकि एसपी गोयनका के मुताबिक अब तक की पूछताछ में किसी पाकिस्तानी एजेंसी से इसके संबंध हों ऐसा कुछ भी सामने नही आया है. पुलिस लगातार जितेंद्र से पूछताछ कर रही है कि उसने ऐसा ट्वीट क्यों किया.

आपको बता दें कि जितेंद्र अर्जुनवार साल 2013 में गलती से इंटरनेशनल बॉर्डर को पारकर पाकिस्तान पहुंच गया था जिसके बाद पाकिस्तान की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. पाकिस्तान की अदालत ने सजा सुनाते हुए उसे जेल भेज दिया था, लेकिन जब जितेंद्र के भारतीय नागरिकता से जुड़े कागज़ात सामने आए तो पाकिस्तान सरकार ने अर्जुन को रिहा कर दिया था और मई में आखिरकार अर्जुन अपने देश लौट आया था.

Web Title : CM ARRESTS TWO BROTHERS IN CHARGE OF THREATENING MURDER