कोरोना वैक्सीनेशनः दूसरे दिन स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पत्नी के साथ लगावाया टीका

नई दिल्लीः 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है और इसके दूसरे दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया. वो अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के एक निजी अस्पताल में टीका लगवाने पहुंचे. जहां उन्हें भारत बायोटेक की कोवेक्सीन का टीका लगाया गया.  

वैक्सीनेशन से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और उनकी पत्नी नूतन ने पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया. निजी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए 250 रुपए देने पड़ते है जो वैक्सीन लगवाने से पहले स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी ने दिए. वहीं वैक्सीन लगने के बाद दोनों को नियम के तहत आधे घंटे ऑब्जर्वेशन में रहे.

डॉ हर्षवर्धन ने वैक्सीन लगने के बाद कहा कोविड के खिलाफ अपना वैक्सीनेशन की पहली डोज पत्नी के साथ लिया. मुझे कोवैक्सीन दी गयी है. और मुझे किसी तरह की दिक्कत नही हुई है. जिनकी उम्र 60 साल से ऊपर है या 45 से 59 के बीच बीमारी से ग्रसित जो हैं वो वैक्सीन लें. आज मंगलवार है ये वैक्सीन कोविड के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी का काम करेगी. ये संजीवनी आपके निकट है.

60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया. पहले दिन ही प्रधानमंत्री मोदी ने एम्स जाकर वैक्सीन लगवाई. उनके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर, गृहमंत्री अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक, एनसीपी अध्यक्ष शारद पवार जैसे लोगों ने टीका लगवाया था.

मंगलवार सुबह 7 बजे तक 60 साल से ज्यादा उम्र के 1,82,992 लोगों को टीका लग चुका है. वहीं 24,279 लोग जिनकी उम्र 45 साल से ज्यादा है और उन्हें गंभीर बीमारी है वैसे लोगों को भी वैक्सीन दी जा चुकी है.

Web Title : CORONA VACCINATION: HEALTH MINISTER HARSH VARDHAN VACCINATES WIFE ON SECOND DAY

Post Tags: