ट्रेन में गंदगी से परेशान या पानी का संकट? COACH MITRA से तुरंत मिलेगी मदद

COACH MITRA  एक ऐसा मोबाइल ऐप है, जो ट्रेन में सफर के दौरान सामने आने वाली कई परेशानियों का हल है. यात्रियों की सुविधा के लिए Indian Railways ने कुछ वक्त पहले यह ऐप उतारा था. इसके जरिए ट्रेन में सफर कई तरह की मदद तुरंत मांगी जा सकती है. यात्रियों के बीच यह ऐप धीरे धीरे मशहूर हो चला है. एंड्रॉएड पर इसे 10 हजार से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Coach Mitra मोबाइल ऐप के जरिए गंदे टॉयलेट या कोच, पानी सप्लाई, गंदे बेड रोल या चादर, मच्छर या कीड़े मकौड़ों की समस्या, कोच में लाइट, पंखे या बिजली से जुड़ी समस्या की शिकायत की जा सकती है. इसके अलावा, किसी तरह की मामूली मरम्मत आदि के लिए भी मदद मांगी जा सकती है.

Coach Mitra ऐप से मदद मांगने के लिए आपको बस अपने फोन पर यह ऐप खोलना होगा. फिर पीएनआर और मोबाइल नंबर दाखिल करने के बाद सेंड का बटन दबाना होगा. बहुत सारी ट्रेनों में यह सेवा शुरू हो चुकी है और इसका दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अधिकतर मामलों में तुरंत कार्रवाई होती है. यात्रियों की ओर से अधिकतर शिकायतें साफ सफाई से जुड़ी होती हैं. रेलवे यात्री कोच मित्र की वेबसाइट पर जाकर भी मदद मांग सकते हैं. इसके अलावा, वेबसाइट पर फीडबैक देने का विकल्प भी मौजूद है. अपने पीएनआर की जानकारी देकर अपना फीडबैक दर्ज करा सकते हैं.


Web Title : DISTURBED BY DIRT ON THE TRAIN OR WATER CRISIS? COACH MITRA TO HELP IMMEDIATELY

Post Tags: