एक बार फिर जीएसटी लागु होने पर मनमोहन सिंह ने उठाये सवाल, कहा नोटबंदी के बाद जीएसटी लगाने से धीमी पडी अर्थव्यवस्था

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जीएसटी के लागू होने पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. शनिवार को उन्होंने कहा कि नोटबंदी के ठीक बाद जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से अर्थव्यवस्था धीमी पड़ गई है. पूर्व पीएम ने ये भी कहा कि उन्हें फिलहाल अर्थव्यवस्था इस स्थिति से बाहर आते हुए नहीं दिखाई दे रही है.

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ की ओर से आयोजित एक जनसभा में मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने 500-1000 रुपये के नोट चलन से बाहर करने के फैसले को ´बड़ी, ऐतिहासिक भूल´ करार दिया. पूर्व पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जल्दबाजी में जीएसटी लागू कर लोगों पर नया बोझ डाल दिया है

पूर्व पीएम ने इस दौरान देश के वाम दलों का आह्वान किया कि वे केंद्र की बीजेपी सरकार की ´गलत´ नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने में कांग्रेस नेतृत्व के साथ सहयोग करें.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व वाले विपक्षी यूडीएफ की ओर से आयोजित जनसभा में कहा, ´राष्ट्रीय स्तर पर क्या हम बीजेपी का विरोध संयुक्त मोर्चे के तौर पर करने जा रहे हैं या माकपा दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी रखने जा रही है?´ सिंह ने पार्टी से राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस नेतृत्व को सहयोग देने और भाजपा के कुशासन तथा विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ एकजुट हो कर लड़ाई छेड़ने की अपील की.



Web Title : GST ONCE AGAIN APPLICABLE, MANMOHAN SINGH RAISED THE QUESTION, SAYING NOTABANDI GST SLOW CORRESPONDENCE THE ECONOMY