जम्‍मू-कश्‍मीर में 5 पुलिसकर्मियों के इस्‍तीफे से गृह मंत्रालय का इनकार

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर में बढ़ते आतंकी हमलों और हिजबुल मुजाहिद्दीन की धमकियों के बाद हुए 5 पुलिसकर्मियों के इस्‍तीफे गृह मंत्रालय ने इनकार कर दिया है. गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस तरह की सभी रिपोर्ट गलत हैं. कश्‍मीर में किसी भी पुलिसवाले या एसपीओ का इस्‍तीफा नहीं हुआ है.


गृह मंत्रालय का कहना है कि प्रदेश में ऐसे करीब 30 हजार विशेष पुलिस अफसर (एसपीओ) हैं. इनकी नियुक्ति को समय-समय पर आगे बढ़ाया जाता है. जिन एसपीओ की सेवाएं रिन्‍यू नहीं की गई हैं, उन्‍हें लेकर कुछ लोगों की ओर से यह भ्रम फैलाया गया.



बता दें कि शुक्रवार को सुबह ऐसी खबरें आई थीं कि जम्‍मू और कश्‍मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन की ओर से दी गई धमकी से घबराए एक करीब 5 विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ने इस्‍तीफा दे दिया है. इनमें एसपीओ तजाला हुसैन लोन, एसपीओ शाबिर अहमद, उमर बशीर, नवाज अहमद और कांस्‍टेबल मोहम्‍मद इरशाद बाबा के नाम शामिल होने की बात कही जा रही थी.


बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां में गुरुवार रात से लापता 4 पुलिसकर्मियों में से 3 के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए हैं. मरने वालों में दो एसपीओ और एक पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल शामिल हैं. फिलहाल तीसरे एसपीओ के बारे में सूचना नहीं है और उसकी तलाशी के लिए राज्‍य पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है.


शुक्रवार सुबह जैसे ही सुरक्षाबलों को पुलिसकर्मियों के लापता होने की जानकारी मिली, उसके बाद से पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों और पुलिस के संयुक्त अभियान में वनगांव से 2 एसपीओ और एक कॉन्स्टेबल के शव को बरामद किया गया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों ने 3 एसपीओ और 1 कॉन्स्टेबल का अपहरण कर लिया था और फिर उनकी हत्या कर दी.

Web Title : HOME MINISTRY DENIES FROM RESIGNINATION OF 5 JK POLICEMEM

Post Tags: