इंसानियत हुई शर्मसार, फ्लाईओवर हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से वसूले गए पैसे

वाराणसी : मंगलवार रात वाराणसी में हुए फ्लाइओवर हादसे ने 18 जिंदगियां खत्म कर दीं. हादसे के बाद बीएचयू स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस में इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई. अपनों को खोने वाले परिजनों से पीएम हाउस के कर्मचारियों ने पैसे वसूले. एक डेडबॉडी को ले जाने की कीमत 200 रुपए थी.

- जौनपुर के जितेंद्र कुमार यादव ने पोस्टमार्टम हाउस पर मृतकों के परिजनों से पैसे वसूले जाने का वीडियो बनाया. उसी वीडियो के आधार पर उन्होंने जिला प्रशासन के पास शिकायत भी दर्ज करवाई.  

- उन्होंने बताया, हमारे परिवार के पांच लोगों की इस हादसे में मौत हुई है. वो सभी बोलेरो में सवार थे, जो पुल के नीचे दब गई और सभी ऑन द स्पॉट खत्म हो गए. हम यहां अपने परिजनों की बॉडी लेने आए थे.

- हमसे पहले गोरखपुर जनपद से एक सज्जन चार डेडबॉडी लेने आए हुए थे. मरने वाली फैमिली का कोई वारिस तक हादसे में नहीं बचा था. इसी वजह से उनके गांव के प्रधान बॉडी लेने आए थे, जिनसे पैसे मांगे गए. मांगने वाले कर्मचारी लेबर स्तर के थे. वो कह रहे थे कि हम तीन लोग हैं और हमें पर बॉडी 300 रुपए चाहिए. हम कोई सरकारी कर्मचारी नहीं हैं कि बिना पैसा लिए काम कर दें. गांव प्रधान ने यह भी कहा कि हम किसी शादी में नहीं आए हैं कि पैसा दें, लेकिन वो लोग नहीं माने. मजबूरन उन्हें डेडबॉडी ले जाने के लिए पैसे देने पड़े.

- वीडियो वायरल होने के बाद डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने तुरंत संबंधित कर्मचारी को सस्पेंड करने के ऑर्डर दिए.


Web Title : HUMANITY SHAMING, MONEY CHARGED WITH THE PEOPLE KILLED IN A FLYOVER CRASH