19 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर घेरा

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली में नरेंद्र मोदी सरकार को को हर मोर्चे पर घेरा. राहुल ने इकोनॉमी, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, जीएसटी, कश्मीर और पूर्वोत्तर के मुद्दे पर मोदी सरकार पर प्रचंड प्रहार किए. राहुल गांधी ने भाषण के शुरुआत में ही बीजेपी की ओर से माफी मांगने का मुद्दा उठाया.

राहुल ने माफी की मांग पर भड़कते हुए कहा कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह राहुल गांधी हैं और वे मर जाएंगे लेकिन माफी नहीं मांगेंगे. राहुल गांधी रामलीला मैदान में आयोजित ´भारत बचाओ रैली´ को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, कल संसद में भाजपा के नेता मुझसे माफी की मांग कर रहे थे, लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मैं राहुल गांधी हूं. मैं माफी नहीं मागूंगा.

राहुल ने कहा कि दुनिया में चीन और इंडिया का उदाहरण दिया जाता था, दुनिया का भविष्य चीन और इंडिया था और आज ये प्याज पकड़े हुए हैं. हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था मोदी ने स्वयं अकेले नष्ट कर दी.

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के बाद गब्बर सिंह टैक्स लगाया गया, मनमोहन जी, चिदम्बरम जी ने आगाह किया था कि देश की इकोनॉमी नष्ट हो जाएगी लेकिन, मोदी नहीं माने, आधी रात को गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया. राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के सब दुश्मन चाहते थे कि हिंदुस्तान की शक्ति यानी अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जाए और ये काम उन दुश्मनों ने नहीं, हमारे प्रधानमंत्री ने किया. फिर भी ये अपने आप को देशभक्त कहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट में जाकर देखिए नरेन्द्र मोदी ने क्या काम किया है. राहुल ने कहा कि वहां पर आग लगा दिया गया है. राहुल ने कहा कि मोदी और शाह देश को बांटने का काम कर रहे हैं. देश को कमजोर करने का काम करते हैं. राहुल ने कहा कि यह आपका खून-पसीना है और आपके देश को कमजोर किया जा रहा है. बांटा जा रहा है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है. सत्ता के लिए अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने संसद में पूछा कि कितने किसानों ने आत्महत्या की? ये सरकार जवाब देती है कि उसे मालूम नहीं है, मगर पूरे देश को मालूम है. राहुल ने कहा, इनको शर्म आनी चाहिए कि देश का अन्नदाता जान दे रहा है और इनको मालूम नहीं. राहुल ने कहा कि वे देश की सभी संस्थाओं के लोगों से कहना चाहता हैं कि आप ये बात याद रखिए कि जिम्मेदारी आपकी भी है. राहुल ने कहा कि जब आप पर आक्रमण होता है, तो ये आप पर नहीं, हिंदुस्तान की आत्मा पर आक्रमण होता है.

Web Title : IN A 19 MINUTE SPEECH, RAHUL GANDHI CORDONS OFF MODI GOVERNMENT ON EVERY FRONT

Post Tags: