मॉक ड्रिल के दौरान हुआ हादसा, दूसरी मंजिल से गिरकर युवती की मौत

सरकारी विभागों, निजी कंपनियों और स्कूल-कॉलेजों में प्राकृतिक आपदा या किसी तरह के बड़े हादसे से बचने के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल (अभ्यास) कराया जाता है, लेकिन ऐसे ही एक छद्म अभ्यास में एक लड़की की मौत हो गई.

19 साल की एक युवती की मौत उस समय हो गई जब कोएंबटूर में उसके स्कूल में आपदा प्रबंधन को लेकर ड्रिल के दौरान वह इमारत की दूसरे मंजिले से कूद गई और उसकी मौत हो गई.

कोएंबटूर जिले के अलनदुराई गांव की रहने वाली लोगेश्वरी नागामल कॉलेज ऑफ ऑर्ट्स एंड साइंस से बैचलर ऑफ बिजनेस एडिमिनिस्ट्रेशन कर रही थी.

आपदा की तैयारी को लेकर किए गए अभ्यास के दौरान का एक वीडियो हासिल हुआ है जिसमें साफ दिख रहा है कि लोगेश्वरी दूसरे मंजिले से कूदती दिख रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेनर की ओर से उसे हल्का धक्का दिया गया और वह नीचे गिर गई. गिरने के दौरान वह पहले मंजिले के सनशेड पर गिरी और इससे टकराने के बाद वह नीचे गिर गई.

उसे आनन-फानन में सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

हालांकि अभ्यास के दौरान छात्रों के सुरक्षित तरीके से नीचे गिरने के लिए नेट लगाया गया था, लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह छात्रा इस अभ्यास के लिए तैयार नहीं थी.

पुलिस के अनुसार, 20 छात्रों को यह ट्रेनिंग दी जा रही थी. पुलिस ने घटना के बाद जांच शुरू कर दी है. कॉलेज की प्रिंसिपल और ट्रेनर से पूछताछ की जा रही है.

Web Title : INCIDENT HAPPENED DURING MOCK DRILL, GIRAKAR MAIDENS DEATH FROM SECOND FLOOR