जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना, सेना ने दिया जवाब

जम्मूः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे गावों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की. पाकिस्तान ने मंगलवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की. रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ´सुबह 11 बजे कृष्णा घाटी में पाकिस्तान ने फायरिंग की, भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. आखिरी सूचना तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी. ´

इसके अलावा खबर है कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे इलाकों में एक बार फिर फायरिंग की है. ताजा जानकारी के मुताबिक राजौरी जिले में एलओसी से सटे केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. इस सेक्टर में पाकिस्तान बीती रात से रुक रुककर फायरिंग कर रहा है. एहतियात के तौर पर केरी सेक्टर में बॉर्डर के आसपास के 3 से 4 प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

बता दें कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग की थी जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हुआ था. इसके बाद सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ और उसके कई जवान मारे गए थे.

शनिवार सुबह 6:30 बजे नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अकारण गोलीबारी की गई थी. पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार तक दागे थे. एक वरिष्ठ सेना अधिकारी ने कहा था, बिना उकसावे की कार्रवाई का हम मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान घायल हुए देहरादून निवासी 35 वर्षीय जवान लांस नायक संदीप थापा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सूत्रों के अनुसार, थापा भारतीय सेना में पिछले 15 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे थे. इस साल पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन के चलते सात जवान शहीद हुए हैं. पाकिस्तान ने दो दिन पहले ही एलओसी पर अपने पांच सैनिक के मारे जाने की बात कबूली थी.

Web Title : JAMMU AND KASHMIR: PAKISTAN TARGETS RESIDENTIAL AREAS IN KRISHNA GHATI SECTOR, ARMY RETALIATES

Post Tags: