कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टर के परिवार को केजरीवाल ने दिए 1 करोड़ रुपये

दिल्ली में कोरोना वायरस की चपेट में आकर जान गंवाने वाले डॉक्टर जावेद अली के परिवार को केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देकर सम्मानित किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को डॉ जावेद अली के घर जाकर उनके परिवार से मुलाक़ात की.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना काल में हमारे डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन-रात मरीज़ों का इलाज कर रहे हैं. ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर जावेद अली का हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आने से निधन हो गया था.

गुरुवार को उन्होंने कहा कि आज उनके परिवार से मिलकर उनको एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी. भविष्य में भी उनके परिवार का ख़्याल रखेंगे.

दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बेगमपुर के एक अस्पताल में संविदा पर कार्यरत डॉक्टर जावेद अली (42) की बीते दिनों कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ऐलान किया था कि डॉ. अली को कोरोना योद्धा घोषित किया जाएगा.

डॉक्टर जावेद अली मार्च के महीने से कोविड-19 ड्यूटी पर थे. उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 24 जून को हुई थी. इसके बाद एम्स ट्रॉमा सेंटर में उनकी मौत हो गई थी.

वहीं, चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने दिल्ली समेत पूरे भारत को अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक दिल्ली में कोरोना मरीज की संख्या एक लाख 33 हजार 309 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 3907 लोग दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा एक लाख 18 हजार 632 से ज्यादा लोग इलाज से ठीक हुए हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Web Title : KEJRIWAL PAYS RS 1 CRORE TO FAMILY OF DOCTOR WHO LOST HIS LIFE FROM CORONA

Post Tags: