जम्मू सीमा पर पाक ने की बीएसएफ जवान की हत्या

नई दिल्ली: एक तरफ पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बातचीत शुरू करने का ऑफर किया है. दूसरी तरफ पाकिस्तान की बैट टीम ने बीएसएफ जवान की हत्या कर उसके शव के साथ बर्बरता की है. शहीद जवान का पार्थिव शव जब उनके गांव पहुंचा तो लोगों में गुस्सा साफ दिखा. पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें विदाई दी गई.


जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर से मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से गायब हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र कुमार का शव मिला था. इस मामले में बीएसएफ के सूत्रों ने कई खुलासे किए हैं. पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों ने जम्मू कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में हमारे जांबाज़ नरेंद्र कुमार को न सिर्फ मारा बल्कि उनके शव के साथ भी बर्बरता की.


सूत्रों के मुताबिक जब बीएसएफ को अपने जवान नरेंद्र कुमार के गायब होने की जानकारी मिली तो करीब 2:00 बजे बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारियों को फोन किया, लेकिन फोन की घंटी बजती रही और पाकिस्तानी रेंजर्स ने फोन नहीं उठाया.


करीब तीन बार कॉल करने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स फोन पर आए और उन्होंने कहा कि वह अपने सीनियर अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी देंगे. काफी देर तक इंतजार करने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने फोन पर बीएसएफ के अधिकारियों से बातचीत की और इससे वह साफ मुकर गए कि उन्होंने अपनी तरफ से बीएसएफ के पोस्ट पर किसी भी तरीके की फायरिंग की है.


यहां तक कि उन्होंने इस बात से भी इनकार कर दिया कि उन्होंने बीएसएफ जवान को अगवा किया है. इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर से कहा कि वह बॉर्डर पर जाकर अपने गायब हुए जवान की खोजबीन करना चाहते हैं और ऐसे में पाकिस्तानी रेंजर्स किसी भी तरीके से फायर ना करें.


5 बजे पाकिस्तान इस बात के लिए तैयार हुआ कि बीएसएफ पार्टी सीमा पार आ सकती है. हालांकि, काफी खोजबीन करने के बाद नरेंद्र कुमार की डेड बॉडी वहां मौजूद जंगली घास के बीच पाई गई.


पाकिस्तान ने की कायराना हरकत- शाहनवाज हुसैन


बीएसएफ के जवान की हत्या और इमरान खान की चिट्ठी पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ऐसी कायराना हरकतों का भारत ने पहले भी जवाब दिया है. इसका भी माकूल जवाब मिलेगा. पाकिस्तान के हर सवाल का जवाब देने के लिए हमारी सेना सक्षम है.


पाकिस्तान का पूरा इलाज किया जाएगा. जो कैंसर रूपी आतंकवाद पाकिस्तान फैला रहा है उसकी सर्जरी की जाएगी. पाकिस्तान आतंकवादी देश है. विपक्ष द्वारा सवाल उठाने पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि विपक्ष हमेशा सवाल उठाता है, सेना पर सवाल उठाता है. सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब सवाल उठाया. विपक्ष हमेशा सेना का मनोबल नीचे करने की कोशिश करता है. हम लोग पाकिस्तान के नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए सक्षम हैं.


गोली की गूंज में बोली नहीं सुनी जाती: शाहनवाज


इमरान खान की चिट्ठी पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि गोली की गूंज में बोली नहीं सुनी जाती. पाकिस्तान दुनिया का ऐसा देश है जिसे एक आतंकवादी मुल्क माना जाता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बेशक इमरान खान बन गए हों, लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान को आईएसआई और आर्मी चलाती है. जो हरकत पाकिस्तान की तरफ से की गई है उसके बाद बातचीत किस बात की. जब तक पाकिस्तान आतंकवाद से तौबा नहीं करेगा कोई बातचीत क्यों हो?


Web Title : KILLING OF BSF YOUTH BY PAK ON JAMMU BORDER

Post Tags: