नीतीश ने बर्थडे पर किया चुनावी वादा पूरा, निजी अस्पतालों में भी फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन

बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दिए जाने के वादे को नीतीश सरकार निभाने की तैयारी में है. बिहार सरकार ने फैसला किया है कि एक मार्च यानी आज से निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड-19 वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी.

आज से देश के निजी अस्पतालों में 60 साल से ज्यादा आयु के लोग और 45 साल से ज्यादा गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोविड-19 टीका वैक्सीन लगाया जाना है. केंद्र सरकार ने वैक्सीन के प्रत्येक डोज़ की कीमत अधिकतम ढाई सौ रुपए रखी है मगर बिहार में यह लोगों को मुफ्त में मिलेगा. चुनाव के दौरान बीजेपी ने वादा किया था कि अगर वह सत्ता में वापस आते हैं तो बिहार के प्रत्येक नागरिक को कोविड-19 वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी.

इसी को आगे बढ़ाते हुए सरकार गठन के बाद नीतीश कैबिनेट ने बिहार के प्रत्येक नागरिक को मुक्त में कोविड-19 का वैक्सीन लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया था कि बिहार में सभी को वैक्सीन मुफ्त में दिया जाएगा.

नीतीश भी लेंगे वैक्सीन की पहली डोज

आज से टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है और इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ लेंगे. नीतीश कुमार सोमवार को 1:00 बजे आईजीआईएमएस अस्पताल जाएंगे जहां पर वह टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही खुद भी टीका लगवाएंगे. आज नीतीश कुमार का बर्थडे भी है. ऐसे में अपने बर्थडे पर नीतीश ने बिहार के लोगों को ये बड़ा तोहफा दिया है.

पीएम मोदी ने ली वैक्सीन की पहली डोज

सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली. दिल्ली के एम्स अस्पताल में पीएम मोदी को केरल और पुडुचेरी की नर्स ने वैक्सीन लगाई. पीएम मोदी ने वैक्सीन की डोज लेने की जानकारी ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की तारीफ की और लोगों से वैक्सीन लगावाने की अपील की.

पीएम मोदी और तेजस्वी ने दी नीतीश को बर्थडे की बधाई

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के जन्मदिन के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा है, नीतीश कुमार को जन्मदिन की शुभकामनाएं. उनके नेतृत्व वाली राजग सरकार में बिहार के विकास के लिए कई सराहनीय कदम उठाए गए हैं. उनके लिए लंबी और स्वस्थ्य आयु की कामना करता हूं. वहीं, तेजस्वी ने लिखा है, ´´बिहार के माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को उनके 70वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. आपके स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ. ´´

Web Title : NITISH COMPLETES ELECTION PROMISE ON BIRTHDAY, WILL ALSO BE FREE IN PRIVATE HOSPITALS CORONA VACCINE

Post Tags: