उन्नाव ही नहीं इन 4 जगहों पर भी नजर आई थी हैवानियत, रेप पीड़िता को लगाई थी आग

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार देर रात निधन हो गया. पीड़िता को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था. पीड़िता का शरीर 95 फीसदी जल चुका था. सफदरजंग अस्पताल के प्रवक्ता ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन की पुष्टि की है. इस मौके पर हम आपको हाल ही में घटी कुछ ऐसी घटनाएं बताने जा रहे हैं, जिसमें दरिंदों ने सारी हैवानियत पार करते हुए रेप के बाद पीड़िता को आग के हवाले कर दिया.

यह मामला उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र का है. पुलिस एफआईआर के मुताबिक पीड़ित युवती का पिछले साल दिसंबर में गैंगरेप हुआ. इस साल मार्च 2019 में पुलिस ने इस गैंगरेप की शिकायत भी दर्ज की थी. इसी केस की तारीख के लिए कोर्ट में युवती जा रही थी. 5 दिसंबर को जेल से रिहा होने के चौथे दिन ही आरोपी शिवम ने अपनी साजिश को अंजाम दे दिया. पीड़ित अपने वकील से मिलने के लिए रायबरेली जाने की तैयारी में थी. लेकिन स्टेशन जाने के रास्ते में ही आरोपियों ने उसे घेरकर आग के हवाले कर दिया.

पीड़िता ने लगभग एक किमी तक उसी हालत में दौड़ लगाई. किसी के मोबाइल फोन से 112 को फोन किया और पुलिस को घटना की जानकारी भी दी. पीड़िता के फोन के बाद ही पीआरवी और एंबुलेंस पहुंची थी. घटना के कुछ घंटों के अंदर ही 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पीड़िता को इलाज के लिए लखनऊ पहुंचाया गया, हालत बेहद नाजुक होने के चलते एयरलिफ्ट करके गुरुवार रात दिल्ली पहुंचा दिया गया. सफदरजंग अस्पताल में भर्ती होने के करीब 24 घंटे बाद शुक्रवार रात 11:40 बजे उसने दम तोड़ दिया.

पश्चिम बंगाल के मालदा में भी 5 दिसंबर को एक युवती का जला हुआ शव मिला था. आशंका जताई जा रही थी कि महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया, फिर आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक महिला की उम्र लगभग 20 साल थी. युवती के शव पर चोट के कई निशान भी पाए गए थे, जिससे आशंका हो रही थी कि जलाने से पहले युवती के साथ दुष्कर्म किया गया और इस दौरान हाथापाई भी हुई जिसमें लड़की को गंभीर चोटें आईं. मालदा डीएसपी प्रसंता देबनाथ ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा था, ´´शव को केरोसिन से जलाया गया. मुझे संदेह है कि घटना 4 दिसंबर की रात की है. शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं.

2 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक महिला का अधजला शव बरामद हुआ है. बलरामपुर के राजपुर के मुरका गांव में महिला का अधजला शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया था. उस वक्त बलरामपुर के एसपी टीआर कोशिमा ने कहा था कि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि मामला रेप का है या नहीं. पुलिस ने ऐसी आशंका भी जताई थी कि महिला के शव को बाहर से लाकर यहां छोड़ दिया गया..

हैदराबाद के शादनगर के टोल प्लाजा के पास ही डॉक्टर दिशा ने अपनी स्कूटी पार्क की थी. जब वो रात में वापस लौट रही थीं, तो उनकी स्कूटी पंक्चर थी. इसके बाद डॉक्टर दिशा ने अपनी बहन को फोन किया था और इसकी जानकारी दी थी. इसके बाद फोन कट गया था. जब डॉक्टर दिशा की बहन ने उनको दोबारा कॉल किया तो फोन नहीं लगा. काफी देर बाद तक डॉक्टर के घर न पहुंचने और फोन स्विच ऑफ जाने पर परिजनों ने टोल प्लाजा के पास भी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिलीं. अगले दिन गुरुवार (28 नवंबर) को हैदराबाद से बेंगलुरु को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर अंडरपास के पास डॉक्टर का जला शव मिला था.

उत्तर प्रदेश के संभल में रेप के बाद जलाई गई पीड़िता की 9 दिन बाद मौत हो गई थी. पीड़िता के साथ रेप 21 नवंबर को हुआ था, जिसके बाद आरोपी ने उसे आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया, जहां उसका लगातार इलाज चल रहा था. लेकिन 9 दिन बाद उसने दम तोड़ दिया. संभल के एएसपी आलोक जायसवाल ने बताया था कि यह हादसा संभल के नखासा में हुआ. आरोपी ने पीड़िता पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी थी. इसके बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.










Web Title : NOT ONLY UNNAO, THESE 4 PLACES WERE ALSO SEEN TO HAVE BEEN PUT ON FIRE, RAPE VICTIM WAS PUT ON FIRE

Post Tags: