विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू, राहुल बोले मोदी ने देश को किया गुमराह

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने राफेल डील के मामले में देश को गुमराह किया और झूठ बोला. अविश्वास प्रस्ताव पर शाम 6 बजे वोटिंग होगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह इस संबंध में ट्वीट भी किया. पीएम ने ट्वीट में लिखा, ´आज हमारे संसदीय लोकतंत्र का एक महत्‍वपूर्ण दिन है. मुझे यकीन है कि हमारे साथी सांसद और सहयोगी इस अवसर पर उभरेंगे और व्‍यापक और व्‍यवधान मुक्‍त बहस सुनिश्‍चित करेंगे. हम इसके लिए लोगों और हमारे संविधान के निर्माताओं को इसका श्रेय देते हैं. भारत हमें बारीकी से देखेगा.

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बोलने के लिए पार्टी को 13 मिनट का समय दिया है. पार्टी की ओर से जयदेव गल्ला पहले वक्ता होंगे. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को प्रस्ताव पर अपने विचार रखने के लिए 38 मिनट का समय दिया गया है. कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और सदन में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस पर बोल सकते हैं.

अन्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक, तृणमूल कांग्रेस, बीजू जनता दल (बीजद), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को क्रमश: 29 मिनट, 27 मिनट, 15 मिनट और नौ मिनट का समय दिया गया है. सदन में बहुमत वाली सत्तारूढ़ भाजपा को चर्चा में तीन घंटे और 33 मिनट का समय दिया गया है.



Web Title : OPPOSITION LAUNCHES DEBATE ON MISTRUST PROPOSAL, RAHUL SNAPPED MODI DID COUNTRY TO MISLEAD