लॉकडाउन उल्लंघन पर 6 लाख से ज्यादा वाहन सीज, 17 करोड़ से अधिक फाइन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. लॉकडाउन के दौरान दुकानें, उद्योग-व्यापार, हवाई जहाज, रेल और बसों का परिचालन ठप रहा. साथ ही आवागमन को लेकर भी कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए थे.

देश में अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन तमाम राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण सख्ती जारी है. तमिलनाडु में भी कोरोना से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राजधानी चेन्नई कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. चेन्नई में भी सख्ती अभी जारी है. चेन्नई में लॉकडाउन लागू होने से लेकर अब तक लॉकडाउन उल्लंघन के 758944 मामले दर्ज किए हैं.

चेन्नई पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में कार्रवाई करते हुए अब तक 832680 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. चेन्नई पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में छह लाख से अधिक वाहनों को सीज भी किया है. जानकारी के मुताबिक अब तक 627902 वाहन सीज किए गए हैं. साथ ही अब तक 17 करोड़ 66 लाख 32 हजार 176 रुपये फाइन किए गए हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ते हुए 7. 93 लाख के पार पहुंच चुकी है. कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों की सूची में तमिलनाडु, महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर है. तमिलनाडु में अब तक कोरोना के 126581 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि संक्रमण के कारण 1765 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि, प्रदेश में अब तक 78161 संक्रमित ठीक हो चुके हैं.


Web Title : OVER 6 LAKH VEHICLES FINED OVER 17 CRORE ON LOCKDOWN VIOLATION

Post Tags: