आज पुलवामा हमले के खिलाफ देशभर के व्यापारियों का देशव्यापी बंद

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार 18 फरवरी को देशव्यापी बंद का आह्वान किया है. यह बंद हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट करने के मकसद से बुलाया गया है.

CAIT ने कहा कि इस बंद के दौरान बाजार बंद रहेंगे. दिल्ली में थोक और फुटकर बाजार बंद रहेंगे. दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर भी बंद में शामिल होंगे.

बता दें कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले में आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दिया था. इस काफिले में कई दर्जन गाड़ियां थीं, जिसमें से एक वाहन के परखच्चे उड़ गए थे. CAIT महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि व्यापारी 18 फरवरी को एक दिन का उपवास भी रखेंगे. सभी व्यापारी अपने राज्यों में एक मार्च भी निकालेंगे.

उन्होंने कहा कि व्यापारियों का संगठन शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद भी मुहैया कराएगा जो सीधे शहीदों के परिजनों को दी जाएगी. संगठन का यह भी कहना है कि चीन लगातार पाकिस्तान की मदद कर रहा है, इसलिए चीन के बने सामानों का भी बहिष्कार किया जाएगा. संगठन ने कहा है कि पूरे देश में शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जाएगा. हालांकि, जरूरी वस्तुओं और सार्वजनिक परिवहन के साधनों पर रोक नहीं लगाई जाएगी.

दिल्ली के मुख्य बाजारों में चांदनी चौक, खारी बावली, कश्मीरी गेट, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, कनॉट प्लेस, करोल बाग, राजौरी गार्डन, कमला नगर, साउथ एक्सटेंशन, लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, शाहदरा, गांधी नगर आदि जगहों के बाजार बंद रहेंगे.

Web Title : PULWAMA TERROR ATTACK CAIT BHARAT BANDH CRPF DELHI TRADERS ASSOCIATION

Post Tags: