सपा नेत्री को ससुराल वालों ने लगाया आग, शिवपाल यादव की है करीबी

जौनपुर : पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व सपा नेत्री संगीता यादव रविवार देर रत संदिग्ध परिस्थितियों में बुरी तरह से जल गयी. उन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां पर उनकी हालत नाजुक देखते हुए प्राईवेट हास्पिटल रेफर कर दिया गया. संगीता यादव सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री थी. वह ललित कला अकादमी की उपाध्यक्ष थी. घायलावस्था में संगीता यादव ने बताया कि दहेज़ के लिए ससुराल वालों ने उन्हें आग लगा दी.

संगीता यादव ने बताया कि 2 साल पहले ही उसकी शादी इंजीनियर दुर्गेश यादव से बदलापुर थाना क्षेत्र के बिठुवा कला में हुई थी. संगीता और उनके पति लखनऊ में रहते हैं. उनका मायका जनपद के ही मछलीशहर थाना क्षेत्र के ग्राम सगरे कठहित खास है. उसने बताया कि शुरुआत में सब ठीक रहा लेकिन इधर जमीन खरीदने और नया बिजनेस शुरू करने के लिए ससुराल वाले मुझसे पैसों की मांग कर रहे थे. उसने बताया कि पति के इशारे पर सास और ससुर ने आग लगा कर मारने का प्रयास किया है. उन्होंने बताया कि रात में मुझे मेरे कमरे से नीचे बुलाया और हाथ बांध कर मुझ पर मिटटी का तेल डाल कर आग लगा दी.

घटना के बाद संगीता यादव को जौनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला चिकित्सा अधीक्षक एसके पाण्डेय ने बताया कि संगीता यादव लगभग 10 प्रतिशत जली हुई अवस्था में आई थी. उनका उपचार चल रहा है.  

इस सम्बंध में नृपेन्द्र सिंह सीओ सिटी ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है जो भी तहरीर दी जाएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी.

संगीता यादव सपा की एक्टिव कार्यकर्ता मानी जाती हैं. पिछले 10 सालों से राजनीति में एक्टिव हैं. संगीता शिवपाल यादव की करीबी मानी जाती हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव ने अपनी लिस्ट में बदलापुर विधानसभा से संगीता यादव को टिकट भी दिया था लेकिन बाद में अखिलेश ने टिकट काट दिया था.   

Web Title : SP MONOCULAR TO FIRE IMPOSED BY THE LAWS, SHIVPAL YADAVS CLOSE