तबलीगी जमात के लोगों की तलाश जारी, रांची और जयपुर में पकड़े गए 20 लोग

दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला बढ़ता जा रहा है. जमात के लोगों की तलाश में दिल्ली से मुंबई तक अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच, झारखंड की राजधानी रांची में 10 विदेशियों को पकड़ा गया है. ये जमात के लिए कोकदोरो के विभिन्न मस्जिदों में दीन की तालीम देते हैं. सभी विदेशी नेपाल के रहने वाले हैं. ये रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के कोकदोरो गांव के एक घर में छिपे थे.

इसके अलावा जयपुर में भी एक मस्जिद से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी चेन्नई के रहने वाले हैं और जमात का हिस्सा थे. उन्हें क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है. उधर, तबलीगी जमात को तत्काल बैन करने की मांग भी उठी है. यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने केंद्र सरकार से तबलीगी जमात संगठन को बैन करने की मांग की है.

आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तबलीगी जमात को तत्काल बैन करने की मांग की है.

गुजरात के अहमदाबाद में भी जमात के मरकज से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है. इस बीच गोमतीपुर इलाके में पुलिस पर पथराव किया गया है. बताया जा रहा है कि कसाई नी चाल इलाके में लोग विरोध करने लगे और पुलिस पर पथराव शुरू हो गया.

बिहार से मरकज में 162 लोग शामिल हुए थे. इसमें 17 लोग पटना और 13 लोग बक्सर के हैं. सबको क्वारनटीन किया गया है और टेस्ट किया जा रहा है. इसके अलावा सरकार ने फैसला लिया है कि विदेश से आने वालों लोगों की दोबारा जांच होगी. दरअसल, जिन लोगों में लक्षण नहीं मिले थे, उनके भी रिजल्ट पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा मरकज से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है.


Web Title : SEARCH CONTINUES FOR PEOPLE OF TABLIGI JAMAAT, 20 PEOPLE APPREHENDED IN RANCHI AND JAIPUR

Post Tags: