मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. दरअसल, 28 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई के दौरान ED ने पी चिदंबरम की जमानत का विरोध किया था. सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि चिदंबरम की तरफ से कहा गया है मैं रंगा बिल्ला नहीं हूं, तो मुझे क्यों जेल में रखा जा रहा है, इसका जवाब ये है कि इस अपराध की ग्रेविटी समाज पर इम्पैक्ट डालती है.

प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि वो कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती है बस प्रोटेक्शन हटते ही कार्ति को गिरफ्तार कर लेंगे. तुषार मेहता ने कहा था कि ED मामले में कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी अभी होनी है. उन्होंने अब तक अग्रिम जमानत की अर्ज़ी नहीं लगाई है. PMLA के कुछ प्रावधानों को उन्होंने चुनौती दे रखी है लिहाज़ा अदालत में उन प्रावधानों पर लगे स्टे की वजह से वो अब तक बचे हुए हैं. कोर्ट का स्टे हटते ही वो गिरफ्तार होंगे.

मेहता ने कहा था कि चिदंबरम इतने प्रभावशाली हैं कि एक गवाह चिदंबरम के सामने बयान देने से पीछे हट गया, ये इनका प्रभाव ही था कि गवाह आमना सामना करने से मना कर दिया. हमने उसका बयान दर्ज किया है जो सीलबंद लिफाफे में अदालत को दिया है.

आम आदमी का सिस्टम से भरोसा खत्म हो जाएगा, आरोपी फाइनेंस मिनिस्टर के पद पर थे. SG ने कहा था कि एक गवाह ने उनके साथ आमने सामने बैठने से मना कर दिया था और कहा था कि वो बहुत प्रभावशाली है, तुषार मेहता ने कहा था कि क्या हम तभी करवाई करेंगे जब अपराध करने वाला रंगा बिल्ला होगा.

Web Title : SUPREME COURT DECIDES ON P CHIDAMBARAMS BAIL PLEA IN MONEY LAUNDERING CASE TODAY

Post Tags: