कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे है : कांग्रेस नेता

अलीगढ़ : कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने पार्टी लाइन से हटकर एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. दरअसल, खुर्शीद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक उत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां एक छात्र ने उनसे दंगों और अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने को लेकर सवाल पूछा. इस पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं. ये आप (छात्रों) पर ना लगें इसके लिए हमसे सीख लेनी चाहिए.

- खुर्शीद से एएमयू के एक पूर्व छात्र ने पूछा, 1948 में एएमयू एक्ट में पहला संशोधन हुआ था, उसके बाद 1950 में राष्ट्रपति का आदेश, जिससे मुस्लिमों से आरक्षण का छीना गया और फिर हाशिमपुरा, मलियाना और मुज्जफरपुर जैसे दंगों की लिस्ट है. इसके अलावा बाबरी मस्जिद की शहादत ये सब कांग्रेस के राज में हुआ. मुसलमानों की मौत के धब्बे कांग्रेस के दामन पर हैं इन्हें आप कैसे धोएंगे?
- इस पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं. खुर्शीद यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि चूंकि मैं कांग्रेस का नेता हूं इसलिए मुस्लिमों के खून के दाग मेरे दामन में भी हैं, लेकिन ये आप पर ना लगें इसलिए आप इन घटनाओं से सीखें.  

- बता दें कि पिछले कुछ दिनों में खुर्शीद कांग्रेस से  हटकर राय रख रहे हैं. बीते शुक्रवार जब पार्टी ने उपराष्ट्रपति को चीफ जस्टिस के महाभियोग का नोटिस दिया था तब खुर्शीद ने कहा था कि वे इस फैसले में शामिल नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के फैसले या नजरिए से असहमत होने की वजह से बिना सोचे-समझे महाभियोग नहीं लाया जा सकता है.  
- महाभियोग को गंभीर मुद्दा बताते हुए खुर्शीद ने खुद को प्रस्ताव से अलग कर लिया था. उन्होंने दूसरी पार्टियों की कांग्रेस के साथ हुई चर्चा की जानकारी होने से भी इनकार किया था.  

Web Title : THERE ARE MUSLIMS BLOOD SPOTS ON THE DAMAN OF CONGRESS: CONGRESS LEADER