अपने प्यार को पाने के लिए पिता के खिलाफ जाना युवती को पडा भारी, कुछ इस तरह की गयी प्रेमी से दूर

खंडवा : जिले के चैनपुर गांव में शुक्रवार को 19 साल की एक लड़की को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. परिजन लड़की के प्रेम-प्रसंग को लेकर गुस्से में थे. सुबह लड़के के घर बेटी को देख पिता और भाई ने उग्र होते हुए उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पिता और भाई को हिरासत में ले लिया है.

मिली जानकारी अनुसार घटना खालवा चौकी के चैनपुर गांव की है. यहां रहने वाली 19 साल की एक लड़की का घर के सामने रहने वाले युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. शुक्रवार को लड़की युवक के घर गई थी. पिता बेटी को लड़के के घर देख आगबबूला हो गए और उसे चिल्लाते हुए बाहर बुलाया. लड़की के बाहर आते ही वे उसे पकड़कर भीतर ले गए और मारपीट की. बेटी को दुबारा युवक से मिलने या उसके घर जाने से मना किया, लेकिन लड़की ने ऐसा करने से मना कर दिया. लड़की की ना सुन पिता और भाई ने गुस्से में आकर घर में रखा केरोसिन उसके ऊपर उड़ेल कर आग लगा दी. लड़की की चीख सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो वह जल रही थी. लड़की के साथ मारपीट होने की सूचना तत्काल लड़के ने खंडवा पुलिस को दी. जब तक पुलिस मौके पर पहुंची लड़की जिंदा जल चुकी थी. पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमाँटम के लिए भिजवाया. मामले में पिता और भाई का नाम सामने आने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है.

लड़के के परिजन शादी को तैयार थे :मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने पढ़ाई छोड़ दी थी. उनका करीब 10 महीने से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. यह बात दोनों ही परिवारों को पता थी. लड़के के परिजनों को इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं थी. उन्होंने इस रिश्ते के लिए लड़की के परिजनों से बात भी की थी, लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने बेटी को लड़के से दूर रहने को कहा था, लेकिन लड़की मानने को तैयार नहीं थी. बेटी के इसी बात से परिजन नाराज थे.

वहीँ जैसे ही उन्हें ये पता चला की लड़की उसी युवक से प्रेम विवाह करने कोर्ट जा रही है पूरा परिवार गुस्से में आ गया. और सुबह जब वह घर से अपनी मार्कशीट लेकर कोर्ट मैरिज करने निकली तो पिता ने उसे रोकने की कोशिश की. बेटी के नहीं रुकने पर गुस्साए पिता ने उसे पकड़कर घर के भीतर फेंक दिया. उसे समझाने के बाद भी जब वह नहीं मानी तो उस पर केरोसिन उड़ेल दिया और आग लगा दी. बेटी की चीख सुन जब पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो वह जल रही थी. पड़ोसियों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया है.




Web Title : TO GET YOUR LOVE, GO AGAINST THE FATHER, HEAVY, SOMETHING LIKE THIS AWAY FROM THE LOVER