उत्तर प्रदेश बजट सत्र शुरू, किसानों के मसले पर सपा का हंगामा, स्पीकर से मिले BSP के बागी विधायक

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों को संबोधित कर रही हैं. सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. विधानसभा के गेट पर समाजवादी पार्टी के विधायकों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी का विरोध किया. वहीं, बहुजन समाज पार्टी के 7 बागी विधायकों ने स्पीकर से मुलाकात की है.

विधानसभा की गेट में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी की अगुवाई में सपा विधायकों ने प्रदर्शन किया. सपा नेताओं का आरोप है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है. साथ ही सपा ने किसानों का मुद्दा और पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी का मसला उठाया. सपा ने कहा कि योगी सरकार हर मोर्च पर फेल साबित हुई है.

विधानसभा के बाहर सपा का प्रदर्शन

इससे पहले सपा के कई विधायक और कार्यकर्ता ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोक लिया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की माने तो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि, गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ पुलिस की ओर से अभी कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ´चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ भाजपा सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ भाजपा सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं, इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ‘ट्रैक्टर’ से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है. निंदनीय!´

इस बीच बहुजन समाज पार्टी के सात बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की. बीएसपी ने उन्हें विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया था, इसलिए सदन के अंदर विधायक कहां बैठे? इसको लेकर बवाल है. विधायको का कहना है कि मायावती सिद्धांत विहीन हो चुकी हैं, बीजेपी के इशारे पर चल रही हैं, इसलिए हम लोग नाराज हैं.


Web Title : UTTAR PRADESH BUDGET SESSION BEGINS, SP UPROAR OVER FARMERS ISSUE, BSP REBEL MLA FROM SPEAKER

Post Tags: