कर्नाटक : यदुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री की शपथ, बन तो गई भाजपा की सरकार मगर देनी होगी अग्निपरीक्षा

कर्नाटक : करीब 9 बजे भाजपा के बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. इसके साथ ही कर्नाटक में काफी राजनीतिक उथल-पुथल के बाद आखिरकार भाजपा की सरकार बन गई है, मगर असली अग्निपरीक्षा अभी बाकी है.

उन्हें 15 दिनोंं मेंं विश्वासमत हाशिल करना होगा. यह देखना दिलचस्प होगा की भाजपा  बहुमत का जादुई आंकड़ा कैसे हासिल करेगा. उसे सदन में बहुमत साबित करने के लिए 8 विधायकों का समर्थन चाहिए.   


संविधान का मजाक उड़ा रही है भाजपा : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कर्नाटक में येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी बिना बहुमत के ही सरकार बना रही है, ये एक तरह से संविधान का मजाक उड़ा रही है.

राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा के पास बहुमत नहीं है, वो फिर भी सरकार बना रही है, बीजेपी ने संविधान का मजाक उड़ाया है. राहुल गांधी ने आगे कहा है कि आज सुबह जब भाजपा अपनी खोखली जीत का जश्न मनाएगी, तब हमारा देश लोकतंत्र की हार का जश्न मनाएगा.


जेडीएस ने भी येदियुरप्पा के शपथग्रहण समारोह पर साधा निशाना

येदियुरप्पा के शपथग्रहण समारोह को लेकर सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि जेडीएस ने भी हमला बोला है. जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के राज्यपाल पर निशाना साधा है.

उन्होंने बीजेपी को पहले सरकार बनाने के न्यौते को लेकर कहा है कि राज्यपाल सिस्टम सही करें, गुजराती बिजनेस ना करें. एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि येदियुरप्‍पा ने कहा था कि मैं शपथ लेने के 24 घंटे के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दूंगा, क्‍या अब वह ऐसा करेंगे?

कुमारस्‍वामी ने कहा कि हम इतनी आसानी से हार नहीं मानेंगे. येदियुरप्‍पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का नहीं 3 दिन का समय मिलना चाहिए. हम सब जानते हैं क्‍या हो रहा है.

इसमें कोई शक नहीं कि राज्‍यपाल डबल गेम खेल रहे हैं. वो यहां बिजनेस कर रहे हैं. कर्नाटक के लोग इसकी वजह से नुकसान उठाएंगे. कोई शक नहीं कि इसमें केंद्र सरकार का भी हाथ है.

Web Title : YADURAPAPA TOOK OATH AS KARNATAKA CHIEF MINISTER AND BJP HAVE TO PROVE MAJORITY WITHIN 15 DAYS

Post Tags: