बिना किसी सर्जरी के आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट पाएं

वह समय बीत गया जब सुंदरता के नाम पर लोग गंभीर से गंभीर सर्जरीज करवाने तक से नहीं घबराते थे. ब्रिटिश एसोसिएशन ऑफ एस्थेटिक प्लास्टिक सर्जन के एक शोध के अनुसार स्किन से जुड़े कॉस्मेटिक सर्जिकल प्रक्रियाओं में लगभग 8 प्रतिशत की गिरावट आई है. इसका सबसे प्रमुख कारण है प्रतिदिन हो रहे साइंस के नए-नए आविष्कार.  इस बारे में हमें डॉक्‍टर अजय राणा बता रहे हैं जो आईएलएएमईडी (ILAMED) के संस्थापक और निदेशक (www. ilamed. org) है. यह दुनिया के कुछ पेशेवर शैक्षणिक संस्थानों में से एक है जो कॉस्मेटोलॉजी और सौंदर्य शास्त्र चिकित्सा में प्रशिक्षण और ड्स-ऑन पाठ्यक्रम प्रदान करता है.

लेजर और बिना सर्जरी वाले कॉस्मेटिक उपचार स्किन के भराव, चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने और उसे एक ख़ूबसूरत रूप देने के लिए सामान्य तौर पर इस्तेमाल किया गया हो, या कुछ और पर एक बात तो तय है कि आजकल बिना सर्जरी वाले यह कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट पहले से कहीं ज्‍यादा फेमस हैं.

होंठ के लिए

कुछ लोग बॉलीवुड सेलेब्‍स की तरह ख़ूबसूरत चेहरा और सुंदर लिप्स चाहते है और कुछ लोग उनकी तरह के पाउट्स बनाना चाहते है, इसके लिए वह बोटॉक्स इंजेक्शन का इस्तेमाल करते है. बोटॉक्स इंजेक्शन केवल होंठ ही नहीं, बल्कि आमतौर चेहरे में बदलाव लाने के लिए भी फेमस हैं. इंजेक्शन से लिप्स के आस-पास का हिस्सा सुन्न करके बिना किसी दर्द के एक अच्छे शेप में लाया जाता हैं.

स्किन को हटाकर नई स्किन चढाना

पुरानी स्किन को हटाकर, उसकी जगह पर स्किन की नई परतें विकसित हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप चेहरा बिलकुल साफ, स्पष्ट, और अधिक जवां दिखाई देता है. यह केमिकल्स स्किन के ऐसे हिस्से जो जल गये है या उस पर किसी भी तरह के दाग-धब्बे आ गये है उसको हटाने का एक अच्छा उपाय है.

ऑक्सीजन फेशियल

आजकल हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की बड़ी-बड़ी हस्तियां, इन बिना सर्जरी वाले तरीकों को इस्तेमाल करती हैं. इस फेशियल में उच्च तकनीकी वाली मशीन हवा के प्रेशर वाली धारा के माध्यम से ऑक्सीजन और अन्य छोटे-छिलके वाले स्किनकेयर उत्पादों (जैसे हायल्यूरोनिक एसिड, विटामिन उपचार और वनस्पति) को त्वचा में धकेलती है. जबकि ये ट्रीटमेंट एक सामान्य चेहरे के लिए नुकसानदेह नहीं हैं. यह स्किन में बैलेंस लाते हैफाइन लाइन्‍स की उपस्थिति को कम करते है, टोन को ज्यादा ब्राइट और त्वचा को कोमल बनाते है.

लिक्विड फेस लिफ्ट

लिक्विड फेसलिफ्ट एक गैर-सर्जिकल प्रक्रिया है, जो चेहरे की रंग और सुंदरता को धीरे से उठाने, झुर्रियों और सिलवटों को कम करने, और अधिक आराम देने वाले लुक को बनाने के लिए जुएवेडर्म और रेस्टिलेन जैसे इंजेक्टेबल जैल फिलर्स का उपयोग करती है. यह फेस स्कल्पिंग प्रक्रिया काफी लंबे समय तक चल सकती हैं.

लेजर ट्रीटमेंट

त्वचा की छोटी-छोटी खामियां जैसे कि धूप के धब्बेझाइयां और सभी तरह के दाग के लिए यह आंशिक लेजर का इस्तेमाल काफी फेमस है. इसे बिना किसी दर्द के बहुत ही कम समय में किया जाता है और शायद ही इसके कोई साइड इफेक्ट्स हैं. त्वचा की चमक को बढ़ाने और चेहरे के पोर्स को कम करने के लिए आपके चेहरे पर एक लेज़र वैंड घुमाया जाता है.

गालों से अत्यधिक फैट निकालना

बेल्किरा एक ऐसा प्रोडक्‍ट है जिसमें डीओक्सीकोलिक एसिड होता है - बॉडी में नेचुरल रूप से पाया जाने वाला पदार्थ जो स्किन के जरुरत से ज्‍यादा फैट को कम करता है. ये इंजेक्टेबल फैटबस्टर गर्दन की लिपोसक्शन जैसी पिछली प्रक्रियाओं की तुलना में अधिक तेजी से और अधिक फायदों के बिना किसी दर्द के साथ आज के दौर में बाकि सभी तरह की सर्जरी का मुकाबला कर सकते हैं.

मेसोथेरेपी

मेसोथेरेपी बिना किसी सर्जरी वाला एक कॉस्मेटिक तकनीक है जिसमें त्वचा को कसने वाले फार्मास्यूटिकल्स, विटामिन, होम्योपैथिक्स, हार्मोन या एंजाइम के कई इंजेक्शन शामिल हैं, यह चेहरे के साथ-साथ बालों के झड़ने का इलाज करते हैं, उसके सेल्युलाईट को कम करते हैं, और चेहरे के गहरे दागों को हल्का करते हैं. मेसोथेरेपी में विटामिन, अमीनो एसिड और दवाओं के विशेष रूप से तैयार किए गए मिश्रण का इंजेक्शन शामिल होता है, जो त्वचा के अंदर जाकर चेहरे के टिश्यू को कोमल और हाइड्रेट करता है, बदले में गहरे दाग और जली हुई स्किन की लाइनों को नर्म बनाता है.

तो देर किस बात की अगर आप भी अपनी त्‍वचा में कुछ बदलाव चाहती हैं तो बिना किसी सर्जरी के ये  आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सकती हैं.

 

Web Title : GET MODERN BEAUTY TREATMENT WITHOUT SURGERY

Post Tags: