हर मौसम में इस्तेमाल कर सकती हैं ये क्रीम्स

मार्केट में हज़ारों तरह के कॉस्मेटिक्स उपलब्ध हैं, लेकिन इनमें से आपके लिए कौन सी क्रीम इस्तेमाल की जाए ये सबसे बड़ी समस्या है? स्किन केयर प्रोडक्ट्स की एक बड़ी रेंज मार्केट में उपलब्ध है. कोई स्किन लाइट करती है, कोई स्किन को सूरज की रौशनी से बचाती है, कोई स्किन को ड्राई होने से बचाती है, लेकिन इसमें से कौन सी क्रीम है जो आपके लिए बेस्ट हो सकती है. ऐसी क्रीम जो लगभग हर मौसम में काम करे और आपकी स्किन के लिए भी अच्छी हो. हमने भारतीय मार्केट की इन फेस क्रीम्स की लिस्ट आपके लिए तैयार की है-  

1. Dove Silky Nourishment Body Cream For Normal Skin 

डव की सिल्की नॉरिशनमेंट बॉडी क्रीम स्किन को सॉफ्ट रखने में मदद करती है. अगर आपकी स्किन ड्राई रहती है तो आप इसे गर्मियों में भी इस्तेमाल कर सकती हैं, नहीं तो सर्दियों के लिए भी ये अच्छी हो सकती है. ये अपने यूनीक डीपकेयर कॉम्प्लेक्स के लिए जानी जाती है जिसमें कई सारे स्किन न्यूट्रिएंट्स मौजूद हैं. ये आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद करती है.  

फायदे- 

ये स्किन को सॉफ्ट बनाती है

नॉर्मल से ड्राई स्किन वालों के लिए अच्छी है

ये ग्रीसी नहीं है

इसकी खुशबू हल्की है 

ये आसानी से स्किन पर फैल जाती है 

2. Himalaya Herbals Revitalizing Night Cream 

हिमालया की नाइट क्रीम कई सारे न्यूट्रिएंट्स के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि ये स्किन सेल को रिन्यू कर देती है. इसके अलावा, इस क्रीम में कई नैचुरल इंग्रीडियंट्स भी हैं जैसे नींबू, क्रैब एपल, गेहूं, व्हाइट लिलि और टमाटर. ये स्किन डैमेज को सही करने में मदद करती है.   

फायदे- 

इसमें पैराबेन नहीं है

ये नेचुरल एक्सट्रैक्ट्स से बनी है

इसकी खुशबू काफी अच्छी है

ये आसानी से स्किन पर फैल जाती है

ये ऑयली स्किन के लिए भी ठीक है

ये सस्ती है 

3. Joy Skin Fruits Active Moisture Fruit Moisturizing Massage Cream 

अगर आप कोई अफोर्डेबल स्किन क्रीम ढूंढ रही हैं तो जॉय की ये क्रीम काफी बेस्ट साबित हो सकती है. कई ब्यूटी पार्लर में भी ये क्रीम इस्तेमाल होती है. इस क्रीम में जोजोबा ऑयल, बादाम तेल, और एक्टिव फ्रूट एक्सट्रैक्ट्स हैं. ये आपकी स्किन को काफी सिल्की इफेक्ट देगी.   

फायदे- 

इसकी खुशबू काफी अच्छी है

ये लाइट वेट क्रीम है

ये क्रीम काफी सस्ती है

ये आपकी स्किन के लिए अच्छी है 

4. Jovees Anti Blemish Pigmentation Cream 

अगर आपको झाइयों की समस्या है तो आपको ये क्रीम काफी फायदा कर सकती है. ये क्रीम आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए अच्छी है. साथ ही ये आपकी स्किन टोन पर भी असर करेगी. ये आपकी स्किन के काले धब्बे भी कम करेगी.    

फायदे- 

ये काफी लाइट कंसिस्टेंसी वाली क्रीम है

ऑयली स्किन को भी असर करती है

ये स्किन को हाइड्रेट करती है

ये अफोर्डेबल है

आसानी से उपलब्ध है

ये ट्रैवल फ्रेंडली पैकेजिंग के साथ आती है 

5.   Biotique Bio Winter Green Spot Correcting Anti-Acne Cream 

बायोटिक की बायो विंटर ग्रीन स्पॉट करेक्टिंग क्रीम खास तौर पर मुहांसों के लिए है. ये झाइयों और मुंहासों पर असर करती है और उन्हें कम करती है. इसमें कई एसेंशियल ऑयल हैं और इसमें कई सारी ऐसी खूबियां हैं जो स्किन के बैक्टीरिया को मारने का काम करती है. अगर आपको सन बर्न हुआ है तो भी ये क्रीम काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.   

फायदे- 

स्किन के लिए कूलिंग इफेक्ट देती है

ये पिंपल्स का बढ़ना रोकती है

ये साफ तौर पर स्किन के रैश हटाती है

ये स्पॉट करेक्शन क्रीम है

6. Oriflame Milk And Honey Gold Nourishing Hand And Body Cream 

ओरीफ्लेम मिल्क और हनी क्रीम काफी अच्छी मॉइश्चराइजिंग क्रीम है. ये स्किन को सॉफ्ट करती है और स्किन कंडीशनर जैसा काम करती है. ये चेहरे, बॉडी और हाथों पर कहीं भी लगाई जा सकती है. ये स्किन के लिए अच्छी क्रीम है.   

फायदे- 

इसकी खुशबू काफी अच्छी है

ये आपकी स्किन को हाइड्रेट करती है

ये लाइट क्रीम है 

स्किन को सॉफ्ट करती है

7. Nivea Crème

निविया क्रीम कई लोगों की फेवरेट क्रीम हो सकती है. अगर आप बहुत ज्यादा ड्राई स्किन वाली निविया क्रीम न भी लें तो भी इसकी स्किन सॉफ्ट क्रीम काफी असरदार है और कई लोगों के लिए ये पूरे साल लगाई जा सकने वाली क्रीम है. इसे ड्राई स्किन, नॉर्मल स्किन और कुछ मामलों में ऑयली स्किन वाले लोग भी लगा सकते हैं.

फायदे-

ये ट्रैवल फ्रेंडली है

इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है

ये बजट फ्रेंडली है



Web Title : THESE CREAMS CAN BE USED EVERY SEASON

Post Tags: