बच्चों के कमरे में रखें Bunk Bed, बढ़ाये कमरे की खूबसूरती

एक मां की जान उसके बच्चों में बसती है. हर मां चाहती है कि उसके बच्चों को सब कुछ बेस्ट मिले. बच्चों को खेलना कितना पसंद होता है, यह तो हम सभी जानते हैं. ऐसे में अगर आप bunk bed को ही बच्चों का गेमिंग जोन बन जाए तो कैसा रहे. आप बच्चों के लिए ऐसा bunk bed चुनें, जो बच्चों के सोने के साथ-साथ उनके खेलने के भी काम आए. अगर बात बच्चों के कमरे की हो तो यकीनन आप उसे किड्स फ्रेंडली बनाने के साथ घर का सबसे खूबसूरत कमरा बनाना चाहेंगी और इसके लिए मार्केट से कई तरह का सामान भी लाएंगी. हालांकि यह जेब पर काफी भारी भी पड़ता है और बच्चों के ज्यादा काम भी नहीं आता. आपको बच्चों का कमरा कुछ इस तरह सजाना चाहिए कि उसमें बच्चे की जरूरत का सारा सामान भी हो और उनके लिए खेलने के लिए स्पेस भी बच जाए.

खासतौर से, जिनके दो बच्चे होते हैं, उन्हें तो बच्चों के कमरे का डेकोरेशन करते समय और भी ज्यादा सावधानी बरतनी होती है. सबसे पहले तो आपको उन दोनों की खुशी का ध्यान रखना होता है. साथ ही उनका सामान भी आसानी से आ जाए. ऐसे में बच्चों के कमरे में bunk bed रखना अच्छा आईडिया है.

यह जगह भी कम घेरते हैं और इसमें कई तरह के डिजाइन होते हैं, जो बच्चों के कमरे को काफी यूनिक बनाते हैं. तो चलिए देखते हैं बच्चों के कमरे के लिए कुछ बेहतरीन bunk bed आईडियाज के बारे में-

कंफर्ट का ख्याल

जब आप बच्चे के लिए bunk bed खरीदें तो उसके कंफर्ट का खासतौर पर ध्यान रखें. अगर बच्चा छोटा है तो bunk bed ऐसा हो, जिसमें बच्चे को उतरने चढ़ने में मुश्किल ना आए. इस तरह का bunk bed बच्चों के लिए काफी आरामदायक होता है.

स्टोरेज भी जरूरी

चूंकि बच्चों के कमरे में किताबों से लेकर खिलौने तक होते हैं. ऐसे में आप ऐसा bunk bed चुनें, जिसमें स्टोरेज भी काफी अच्छा हो. इससे बच्चों का कमरा क्लीन भी लगता है और चीजों को मैनेज करने में भी आसानी होती है. आप bunk bed ऐसा चुनें, जिसमें कई कैबिनेट आदि हों.

अगर एक हो बच्चा

bunk bed का डिजाइन बच्चे की जरूरत को ध्यान में रखकर सलेक्ट करना चाहिए. मसलन, अगर आपका एक ही बच्चा है तो bunk bed ऐसा होना चाहिए, जो मल्टीपर्पस हो. मसलन, नीचे या साइड में बच्चे की अलमारी हो या फिर कंप्यूटर टेबल बनी हो. इस तरह बच्चे की सारी जरूरतें उस bunk bed की मदद से ही पूरी हो जाएंगी.

यूनिक कलर व डिजाइन

अगर आप सिर्फ bunk bed की मदद से ही बच्चे के कमरे को स्पाइस अप करना चाहती हैं तो इसके लिए आप यूनिक कलर व डिजाइन सलेक्ट करें. अगर आपका बच्चा छोटा है तो आप बच्चे की पसंद को ध्यान में रखते हुए डिजाइन सलेक्ट कर सकती हैं. इसी तरह लड़की के कमरे में पिंक कलर का bunk bed सलेक्ट करें. वहीं अगर बच्चा बड़ा है तो आप कुछ यूनिक कलर के bunk bed से कमरे को खूबसूरत बना सकती हैं.

बन जाए गेमिंग जोन

बच्चों को खेलना कितना पसंद होता है, यह तो हम सभी जानते हैं. ऐसे में अगर आप bunk bed को ही बच्चों का गेमिंग जोन बन जाए तो कैसा रहे. आप बच्चों के लिए ऐसा bunk bed चुनें, जो बच्चों के सोने के साथ-साथ उनके खेलने के भी काम आए.

Web Title : KEEP IN THE CHILDRENS ROOM BUNK BED, ENHANCED ROOM BEAUTY

Post Tags: