जानिए सिंगल रहना वास्तव में क्यों हैं बेस्ट

अपने आसपास से लेकर इंटरनेट तक आपको हर जगह कपल्स गोल्स ही नजर आते हैं. ऐसे में जो लोग सिंगल हैं, उन्हें अक्सर दूसरे कपल्स को देखकर जलन का अहसास होता है. कुछ लड़कियां तो कई बार अपनी किस्मत को भी दोष देती हैं कि वह आज भी सिंगल हैं. अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं तो अब आपको अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है.  

जी हां, आपको भले ही अहसास ना हो, लेकिन सिंगल रहने के भी अपने फायदे हैं. ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जिसका मजा आप सिर्फ और सिर्फ सिंगल रहने पर ही ले सकती हैं. जब आप किसी के साथ रिश्ते में नहीं हैं तो आपको कोई काम करने से पहले किसी से भी परमिशन लेने की जरूरत नहीं है और ना ही अपने रिश्ते को बचाने के लिए किसी तरह का समझौता करने की जरूरत है. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी किस्मत पर दुखी होने या रोने की बजाय पहले सिंगल होने के कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में जानें.

तो चलिए आज हम आपको उन कारणों के बारे में बता रहे हैं, जिसके कारण कहा जा सकता है कि सिंगल होना वास्तव में बेस्ट है-

अपनी आजादी करती हैं एन्जॉय

सिंगल होने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपनी आजादी को पूरी तरह एन्जॉय कर पाती हैं. कहने को तो रिलेशन में भी व्यक्ति आजादी को महसूस करता है, लेकिन सिंगल होने पर आप अपने दिमाग को काफी फ्री महसूस करती हैं. उस समय आप अपनी आजादी को पूरी तरह एन्जॉय कर पाती हैं.

सिंगल होने पर आप खुद का अच्छी तरह ख्याल रख सकती हैं. उस समय आपको किसी से कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं है.

नए लोगों से मिलना

जब आप एक रिलेशन में होती हैं तो हो सकता है कि आपके पार्टनर को आपका दूसरे लोगों से मिलना या बात करना पसंद ना आए. कई बार इस बात को लेकर कपल्स के बीच झगड़े भी होते हैं. लेकिन जब आप सिंगल हैं तो आपको किसी के गुस्सा होने या नाराज होने की फिक्र नहीं है. ऐसे में सिंगल होना आपको नए लोगों से मिलने और खुद को एक्सप्लोर करने के अवसर प्रदान करता है.

बेहतर करियर

यूं तो कहा जाता है कि अमूमन कपल्स एक-दूसरे की backbone होते हैं, जिसके कारण वह अपने करियर में सफलता प्राप्त कर पाते हैं. लड़कों के पक्ष में यह बात सही साबित हो सकती है, लेकिन लड़कियों के संदर्भ में इसे पूरी तरह सही नहीं कहा जा सकता. अधिकतर मामलों में देखने में आता है कि लड़कियां अपने पार्टनर की खुशी या उसके करियर के लिए अपने करियर को छोड़ देती हैं.

इतना ही नहीं, कई बार रिलेशन में होना उन्हें उनके असली मकसद से भटका भी सकता है. ऐसे में अगर आप जीवन में कुछ बनना चाहती हैं या पहले अपना करियर बनाना चाहती हैं तो सिंगल होना आपके लिए एक plus point है.  

अधिक सेविंग

सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन वास्तव में सिंगल रहकर आप काफी ज्यादा सेविंग कर सकती हैं. किसी रिश्ते में होना वास्तव में इतना भी सस्ता नहीं है. जब आप पार्टनर के साथ होती हैं तो उसके साथ डिनर डेट से लेकर आउटिंग में काफी खर्च होता है. ऐसे में आप कभी भी उतनी सेविंग नहीं कर पाती. ऐसा नहीं है कि आप अकेले रहकर एन्जॉय नहीं करती. बस उस समय आप ऐसा थोड़ी प्लानिंग के साथ करती हैं.

अमूमन सिंगल लड़कियां एक टार्गेट के अनुसार सेविंग करती हैं और वह खुद पर खर्च करती हैं. इस स्थिति में भी उनका खर्चा कम होता है, क्योंकि अब आपको दो टिकट या दो लोगों के लिए बुकिंग करने की जरूरत नहीं है.

Web Title : KNOW WHY BEING SINGLE IS REALLY THE BEST

Post Tags: