गोवा के 5 ऑफ बीट डेस्टिनेशन जो आपने अब तक नहीं देखे

गोवा सभी इंडियंस की ही नहीं बल्कि विदेशियों की भी फेवरेट डेस्टिनेशन है जहां की नाईट लाइफ, वाइब्रेंट एटमॉस्फियर और बीच लोगों को भाते हैं. गोवा के ग्रांड फोर्ट्स और चर्च यहां की हिस्ट्री के लाइव एग्जाम्पल  हैं.   यह एक ऐसी जगह है जहां बार-बार  जाने पर भी हर बार आपको डिफरेंट फील आती है और आप हर बार गोवा जाकर कुछ नया एक्स्प्लोर कर सकते हैं आज हम आपको गोवा की कुछ ऐसी डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे जिनसे आप अभी तक अंजान हैं –

Welcom Heritage Panjim Inn पंजिम में मौजूद, एशिया के लैटिन क्वार्टर फॉण्टेनहस के सेंटर में बसा है. यह गोवा का पहला हैरिटेज होटल है जिसको  saint Francis Assis D’Silveir  ने बनवाया था. इस होटल को रेनोवेट करते समय ख़ास ख्याल रखा गया है ताकि इसकी सुंदरता इसके इतिहास की कहानी कहती रहे.

गोवा में बहुत सारे ऐसे नैचुरल स्पॉट हैं जो आज तक लोगों की निगाहों से पीछे हैं उन्ही में से एक है Chorla Ghat जो पंजी के नार्थ-ईस्ट में मौजूद है. इस जगह पर आखों को लुभाने वाला बहुत सूंदर झरना मौजूद है जो वेस्टर्न घाट  का हिस्सा है. यहां आते समय आपको कई सारे झरने देखने को मिलते हैं जिनमें से वज़ीरा शकीरा फॉल मेन है.

गोवा के Beach यहाँ की पहचान हैं जहां लोग सब कुछ भूलकर नाईट लाइफ एन्जॉय करते हैं. लेकिन अगर आप शांतिपसंद नेचर लवर हैं तो Querim Beach आपके लिए परफेक्ट प्लेस हैं जहां से टेरीखोल फोर्ट का व्यू बेहद खूसूरत लगता है.  

Casa Severina कलंगुट बीच के पास स्तिथ है. यह हनीमून कपल के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है जो यहां की पास्ट ग्लोरी को दर्शाता है. इसका बेहतरीन आर्किटेक्ट इसको गोवा की सभी डेस्टीनेशन से डिफ्रेंट बनाता है.  

Sinquerim Fort पंजी से 18 किलोमीटर स्तिथ है जिसके सामने Sinquerim beach मौजूद है जिसकी शोर लाइन दो पार्ट में बटी हुई है. डचों से गोवा को सुरक्षित रखने के लिए 1612 इसका निर्माण कराया गया जो वर्षों बाद भी अपनी विशालता की कहानी कह रहा है.  


Web Title : 5 OF BEAT DESTINATIONS IN GOA THAT YOU HAVENT SEEN YET

Post Tags: