गुजरात में इन डेस्टिनेशन्स की सैर पर जरूर जाएं

शादी के बाद दुल्हन चाहती है कि वह अपने अपने पति के साथ खूबसूरत डेस्टिनेशन पर जाए, जहां के यादगार लम्हे हमेशा के लिए उसके जेहन में बने रहें. अगर आप इस बार हनीमून के लिए गुजरात जाने की प्लानिंग कर रही है तो इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक रोमांटिक जगहें हैं, जहां आप अपने जीवनसाथी के साथ सुकून के पल बिता सकती हैं. गुजरात की हरी-भरी वादियां, यहां की प्राचीन से लेकर अत्याधुनिक इमारतें, यहां की अनूठी संस्कृति और खानपान सबकुछ आपको एक्साइटिंग लगेंगे. तो आइए जानते हैं गुजरात के 5 बेहतरीन हनीमून डेस्टिनेशन्स के बारे में-

अहमदाबाद

अहमदाबाद गुजरात के बड़े और चर्चित शहरों में से एक है. यह शहर आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त है और स्टूडेंट्स के लिए एजुकेशन का एक बड़ा केंद्र भी है. सैलानियों की चाह होती है कि जिंदगी में कम से कम एक बार यहां जरूर जाया जाए. यहां की मस्जिदें, झील, नदियां और खाना सभी कुछ लाजवाब हैं. यहां घूमने का खर्चा 10,000 से 15000 के बीच आता है. यहां आप नेचुरल ब्यूटी का आनंद उठाने के साथ मंदिरों और तीर्थ स्थलों को विजिट करने जा सकती हैं. यहां जाने के लिए सीधे अहमदाबाद की फ्लाइट बुक की जा सकती है.

जूनागढ़

जूनागढ़ गुजरात के पुराने ऐतिहासिक शहरों में से एक है. इस शहर के पुराने किले, खानपान और यहां की संस्कृति सैलानियों को बरबस ही आकर्षित करते हैं. यह शहर गिरनार पर्वतों के करीब स्थित है. यहां दरबार हॉल म्यूजियम, सकरबाग जूलॉजिकल गार्डन और गिरनार जैसे खूबसूरत स्पॉट हैं, जहां आप पति के साथ घूम सकती हैं. यहां से गिर के जंगलों की भी सैर की जा सकती है.

सतपुड़ा 

यह जगह अपनी लोक कलाओं और हैंडीक्राफ्ट्स के लिए काफी मशहूर है. गुजरात और महाराष्ट्र के बॉर्डर पर स्थित सतपुड़ा देखने में भव्य लगता है. पति के साथ यहां बिताए खुशनुमा पल आपको हमेशा याद रहेंगे. यहां बर्फ से ढंकी चोटियां और झरने सैलानियों का मन मोह लेते हैं. यहां का डाइवर्स लैंडस्केप और खूबसूरत नजारे हनीमून के आपके एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे. यहां रहने का खर्च 10,000-15,000 रुपये के बीच आता है.

कच्छ के रण

यह जगह अपने व्हाइट साल्ट वाले नजारों के लिए फेमस है. यहां सर्दियों में पानी का जमाव ज्यादा होता है. यहां सालाना होने वाला रण उत्सव टूरिस्ट के लिए बड़ा आकर्षण है. साथ में यहां के प्राग महल, विजय विलास पैलेस और टूरिस्ट बीच जैसे कि पिंग्लेश्वर बीच देखने लायक हैं. यहां घूमने का खर्च 20 से 25 हजार के करीब आता है.  

भुज

यहां गुजरे हुए समय का समृद्ध इतिहास देखने को मिलता है. गोथिक शैली की इमारतें यहां का मुख्य आकर्षण हैं. यहां पति के साथ स्वामीनारायण मंदिर और भुज म्यूजियम घूमना, हरमिसार झील के सामने वक्त गुजारना आपके लिए लाइफ टाइम एक्सपीरियंस होगा. इसके अलावा आप यहां ऊंट की सवारी कर सकती हैं. साथ ही यहां हैंडीक्राफ्ट्स की भी शॉपिंग कर सकती है. यहां घूमने का खर्च 10,000-15000 रुपये के बीच आता है.  


Web Title : YOU MUST VISIT THESE DESTINATIONS IN GUJARAT

Post Tags: