युवाओं के सर चढ़कर बोल रहा है सोशल मीडिया का बुखार

कहते बिना प्रॉब्लम के लाइफ हो, संभव नहीं.. . हर किसी के जीवन में एक ऐसा मोड़ आता है जब हमे लगता है कि ये क्या हो रहा, क्यों हो रहा है.. . . हम कहां आ गये है. उस समय आपको खुद को पता नही की आप करना क्या चाहते है. अगर आप इस तरह के भ्रम में जी रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से अनावश्यक चीजों और लोगों के पीछे अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं. तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही बाते बतातें जो लाइफ बर्बाद कर देते है.. . . .

सबसे पहले हम बात करते है सोशल मिडिया की जो एक लत की तरह है. यहां तक कि अगर आप काम करते हैं, तो आप ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं क्योंकि आपको अपने फोन की लत लग गई होती है. दूसरा ये की सामाजिक जुड़ाव और जीवन में विकर्षण की आवश्यकता आपको गलत लोगों के लिए आकर्षित करती है. ऐसे लोग अपने जीवन को बर्बाद करते हैं और उनका कोई लक्ष्य या उद्देश्य नहीं हैं.

अक्सर हम दुसरो को देख कर या खुद को दुसरो से कंपेयर कर नेगेटिव हो जाते है. जब आपको कुछ भी एक्साइट नहीं लगता? क्या आप वास्तव में किसी भी चीज को लेकर भावुक हैं? या फिर क्या आप सोशल मीडिया पर अन्य लोगों के रोमांचक जीवन को देखकर उदास और बेचैनी महसूस करते हैं? इस तरह की नकारात्मक सोच से बाहर निकलें क्योंकि यह कभी आपको सही सोचने या अपने समय का सही उपयोग करने नहीं देगी.

जब तक जीवन में कोई उद्देश्य या लक्ष्य न हो, तो आप अगले दिन के लिए उत्सुक नहीं होंगे. यही आपको कड़ी मेहनत और चलते रहने के लिए प्रेरित करता है. आपके पास एक उद्देश्य ही है जो आपको आगे लेकर गए.

Web Title : YOUTHS OF TODAY ARE GOING CRAZY ABOUT SOCIAL MEDIA