नए साल की खुशी में घर पर बनाएं Cheesy Bacon Spinach Dip

अगर आप नए साल की खुशी में घर पर अलग तरह की रेसिपी ट्राई करना चाहती हैं, जो बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी पसंद आए तो आप सेहत से भरपूर Cheesy Bacon Spinach Dip रेसिपी आजमा सकती हैं. आमतौर पर क्रीम चीज और मेयोनीज वाली डिशेज खाने में काफी स्वाद लगती हैं. वहीं सर्दियों में मिलने वाली सीजनल वेज पालक आयरन से भरपूर होती है. अगर पालक के पोषक तत्वों के साथ स्वाद भी मिल जाए तो खाने का मजा दो गुना हो जाता है. अच्छी बात ये है कि इस रेसिपी को बनाने में बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं लगती. इस डिश को एंजॉय करते हुए शानदार तरीके से नए साल का स्वागत किया जा सकता है. तो आइए जान लेते हैं इस रेसिपी को घर पर बनाने का तरीका.  

सामग्री

*10 स्लाइस किए हुए bacon

*आधा कप सॉफ्ट किया हुआ block cream cheese

*1/3 कप mayonnaise

*1/3 कप sour cream

*1 टेबलस्पून garlic powder

*1 टेबलस्पून देगी मिर्च

*1 कप फ्रीज किया हुआ कटा पालक

*जिसमें से पानी निचुड़ा हुआ हो

*1 कप कद्दूकस किया हुआ Parmesan cheese

*1 कप कद्दूकस किया हुआ mozzarella cheese

*पहले से काटकर स्लाइस किए और रोस्ट किए ब्रेड पीस

*नमक स्वादानुसार

विधि

Step 1

सबसे पहले क्रीम चीज और मेयोनीज को एक बाउल में ले लें. इसमें garlic powder और देगी मिर्च मिला लें. अब इस मिश्रण में फ्रीज की हुई पालक मिलाएं, बेकन पीस, Parmesan cheese और mozzarella cheese मिलाएं.

Step 2

अब इसे बेक करने के लिए एक कंटेनर में रख लें. ऊपर से और mozzarella cheese, काली मिर्च और नमक मिलाएं. इस मिश्रण को 350 डिग्री सेंटीग्रेड पर आधे घंटे के लिए बेक कर लें. आधे घंटे में Cheesy Bacon Spinach Dip सर्व करने के लिए तैयार हो जाता है.

Step 3

इसे आप रोस्ट किए हुए ब्रेड पीसेस के साथ मजे से खा सकती हैं. इसका स्वाद बच्चों को भी काफी ज्यादा पसंद आता है.


Web Title : BUILD AT HOME CHEESY BACON SPINACH DIP AT HOME IN NEW YEARS HAPPINESS

Post Tags: