ये बदलाव हुए है फेसबुक के न्यूज़ फीड

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने न्यूज फीड में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. यह बदलाव मोबाइल और डेस्कटॉप में किया जाएगा. अपडेट के बाद आपको किसी पोस्ट के कॉमेंट्स में बदलाव देखने को मिलेंगे. अगर आप फेसबुक मैसेंजर यूज करते हैं तो इसमें चैट बबल दिखते हैं, अब ऐसा ही डिजाइन कॉमेंट्स के लिए भी लाया जा रहा है.

इसके अलावा अब पोस्ट पर किए गए अलग अलग कॉमेंट्स के रिप्लाई को पहले से बेहतर बनाया जा रहा है ताकि ऐसा न लगे कि उसे जेनरल पोस्ट के लिए किया गया है. कई बार कॉमेंट्स में यह भ्रम बना होता है कि वो किसी पोस्ट पर किया गया है या कॉमेंट्स पर है.

इसके अलावा पोस्ट को आसानी पढ़े जाने के लिए टेक्स्ट कलर कॉन्ट्रास्ट को बढ़ाया गया है. इसके साथ ही लिंक प्रीव्यू और लाइक्स को पहले से बड़ा किया गया है. कॉमेंट और शेयर बटन आसानी से सेलेक्ट हो सकेंगे.

सबसे बड़े विजुअल बदलाव में से एक अब आपको देखने को मिलेगा. कॉमेंट में पहले प्रोफाइल फोटो स्क्वायर होती थी, लेकिन अब यह राउंड होगी. ठीक वैसे ही जैसे चैट्स में दिखती है.

इस बदलाव के बाद किसी भी लिंक पर पर साफ सुथरे तरीके से उस लिंक में दिए गए कॉन्टेंट की थोड़ी जानकारी मिलेगी.

नेविगेशन को पहले से आसान किया गया है. कंपनी के मुताबिक वो न्यूज फीड के नेविगेशन का आसान बनाने के लिए बदलाव किए हैं. अब लिंक क्लिक करने से पहले यह पता लगा सकेंगे वो लिंक कहां ले जाएगी.

किसी भी आर्टिकल पर जाने के बाद वापस फेसबुक पर आना आसान होगा. इसके लिए बटन आसानी से ढूंढ पाएंगे. फेसबुक के मुताबिक ये फीचर्स एक से दो हफ्तों में अपडेट के जरिए यूजर्स को मिल जाएगा.

Web Title : THESE CHANGES ARE DONE BY FACEBOOK IN THERE NEWS FEED