बाजार में नहीं मिल रहा Redmi Note 8, बढ़ चुके हैं इस हैंडसेट के दाम

Redmi Note 8 मोबाइल बाजार में नहीं मिल रहे हैं. कम कीमत होने और दमदार फीचर्स की वजह से शाओमी (Xiaomi) के फोन हमेशा से ही भारत में काफी पॉपुलर हैं. लेकिन इन दिनों इस मोबाइल फोन के स्टॉक बाजार में पूरी तरह से खत्म हैं. बढ़ती मांग को देखते हुए इस हैंडसेट की कीमत भी बढ़ गई है. इस मामले में सबसे ज्यादा समस्या ग्राहकों को हो रही है. क्योंकि दुकानदार स्टॉक खत्म होने का और कीमत बढ़ने का कारण कुछ और बता रहे हैं जबकि कंपनी इसकी वजह कुछ और बता रही है.

विभिन्न रिटेल शॉपकीपर्स का कहना है कि शाओमी Redmi Note 8 देने के लिए आनाकानी कर रही है. दुकानदारों का आरोप है कि कंपनी उन पर दबाव डाल रही है कि Redmi Note 8 के साथ कम से कम 20 पुराने मॉडल भी खरीदे. इस नई पॉलिसी का दुकानदारों ने विरोध किया है. देश में ज्यादातर मोबाइल खरीदने वाले ग्राहक पुराने मोबाइल वर्जन नहीं खरीदते. शॉपकीपर्स का आरोप है कि कंपनी उनसे जबरन पुराने स्टॉक बेचने का दबाव डाल रही है.

कंपनी ने माना है कि स्टॉक कम होने की वजह से Redmi Note 8 के दामों में 500 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. शाओमी कंपनी प्रवक्ता का कहना है कि चीन में करोना वायरस संक्रमण की वजह से Redmi Note 8 का स्टॉक प्रभावित हो रहा है. चीन में महामारी की वजह से मोबाइल तैयार करने का काम बंद हैं. इसी वजह से नए मोबाइल की आपूर्ति प्रभावित हो गई हैं. कंपनी ग्राहकों की मांग पूरी करने के लिए विकल्पों की तलाश कर रही है.  


Web Title : REDMI NOTE 8 NOT GETTING INTO THE MARKET, PRICES OF THIS HANDSET HAVE GONE UP

Post Tags: