Asia XI के लिए BCCI ने भेजे कोहली-शमी-धवन और कुलदीप के नाम

नई दिल्ली : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को Asia XI टीम के लिए विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं. बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर Asia XI और World XI के बीच ढाका में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच करा रही है जो 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे. मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे हैं.

सूत्र ने बताया, ´खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं. कोहली, शमी, धवन और कुलदीप Asia XI की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है, क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए BCCI से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी. ´

शुरुआत में कुछ शक था कि कौन से खिलाड़ी इसमें खेलेंगे क्योंकि उपमहाद्वीप का हिस्सा होने के नाते पाकिस्तान के खिलाड़ी भी टीम में खेलेंगे और इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं.

बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है. उन्होंने कहा था, ´हमें जो पता चला है वो यह है कि Asia XI में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा. यही संदेश है. ´

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हालांकि कहा था कि यह BCB द्वारा PCB के ऊपर BCCI को तरजीह देने की बात नहीं है. बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है, क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में व्यस्त रहेंगे.

Web Title : BCCI SENDS KOHLI SHAMI DHAWAN AND KULDEEP NAMES FOR ASIA XI

Post Tags: