क्रिकेट : जब कोरोना से डरकर सब बंद कर रहे खेल, तब यह टीम बुला रही इंग्लैंड-पाक को अपने घर

एंटिगा : दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते स्पोर्ट्स इवेंट टल रहे हैं. क्रिकेट की बात करें तो भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से लेकर इंग्लैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड की सीरीज रद्द हो चुकी हैं. ऐसे मुश्किल वक्त में एक क्रिकेट टीम ऐसी भी है जो विरोधी को अपने यहां खेलने का न्योता दे रही है. इस टीम का नाम वेस्टइंडीज है.    

दरअसल, वेस्टइंडीज को चार जून से इंग्लैंड के खिलाफ  तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज इंग्लैंड में खेली जानी है. इंग्लैंड में अब तक कोरोना वायरस के 2 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं. ऐसे में सीरीज अधर में दिख रही है.  

वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हालिया दिनों में इसे लेकर चर्चा की है. इस चर्चा में विकल्प सीरीज को विंडीज में आयोजित करने का भी है.

सीडब्ल्यूआई ने कहा कि अगर यह सीरीज  इंग्लैंड में नहीं हो सकती है तो वह खुद इसकी मेजबानी करने को तैयार है. उसने इंग्लैंड और पाकिस्तान  के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने का भी प्रस्ताव रखा है जो 30 जुलाई से शुरू होनी है.

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, ´मैंने कुछ दिन पहले टॉम हैरिसन से बात की है. हमने ईसीबी सीईओ को आश्वस्त किया है कि हम जितना हो सकता है, मदद करने को तैयार हैं. हमने कैरीबिया में सीरीज की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है. ईसीबी अपने सभी वाणिज्य और प्रसारण अधिकारी अपने पास ही रख सकती है.


Web Title : CRICKET: WHEN THE GAME IS ALL OFF SCARED OF THE CORONA, THE TEAM IS CALLING ENGLAND PAK THEIR HOME

Post Tags: