कोहली और बुमराह वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. कोहली बल्लेबाजों और बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं. आईसीसी की यह रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद जारी की गई है.

एमएस धोनी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 20वें नंबर पर 

विराट कोहली 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं. भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं. रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय हैं. वे आठवें स्थान पर हैं. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20वें स्थान पर हैं. अजिंक्य रहाणे 42वें, केदार जाधव 44वें और अंबाती रायडू 47वें नंबर पर हैं. सुरेश रैना 83वें और हार्दिक पांड्या 86वें स्थान पर हैं.  

रॉस टेलर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की 

पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में 80 और नाबाद 86 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के रॉस टेलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. टेलर ने इंग्लैंड के जो रूट और पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया है. ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस तीन स्थान ऊपर उठकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और डु प्लेसिस के टीम साथी क्विंटन डी कॉक को दो-दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है. वे क्रमश: नौवें और 10वें नंबर के साथ शीर्ष-10 में बने हुए हैं.  

टॉप-5 में भारत के तीन गेंदबाज शामिल 

गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में भारत के तीन गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह 841 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है. कुलदीप 723 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर कायम हैं वहीं चहल तीन स्थान के फायदे से पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं. चहल के 683 अंक हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान 788 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सात विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गें कैगिसो रबादा चौथे नंबर पर हैं.  


Web Title : KOHLI AND BUMRAH ON TOP IN WORLD RANKINGS