वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले सहवाग ने रिषभ पंत को दी अहम सलाह


नई दिल्ली: नजफगढ़ के नवाब के नाम से विख्यात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को अहम सलाह दी है. सहवाग ने बुधवार को कहा कि रिषभ को सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के लिए अपने शॉट सेलेक्शन पर काम करना होगा.  

सहवाग ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा, पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में खुद को स्थापित करना होगा. यदि वो देश की लंबे समय तक सेवा करना चाहते हैं तो उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन में सुधार करना पड़ेगा. पंत भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास के एकलौते विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक जड़ा है.  

सहवाग के अनुसार भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट में लंबे समय से चली आ रही लंबे चार को खोज वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान थम गई. टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इस नंबर पर बल्लेबाजी का लगातार मौका दिया. उन्होंने कहा, हाल के दिनों में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे को आजमाया. लेकिन मेरी राय में अनुभवी धोनी को भी इस स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए.  

जब सहवाग से विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा में से किसी एक को चुनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरी पहली पसंद रहाणे होंगे.  लेकिन यदि आप रोहित और हनुमा विहारी में से किसी एक को चुनने को कहेंगे तो मैं पहले रोहित को चुनूंगा.  

सहवाग ने इस दौरान रवि शास्त्री को भी दोबारा टीम इंडिया का कोच चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा, दूसरे कार्यकाल के लिए शास्त्री को बधाई. भले ही विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. मैं आशा करता हूं कि आगामी टी-20 विश्व कप में उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया और बेहतर प्रदर्शन करेगी.

Web Title : SEHWAG GAVE RISHABH PANT A KEY ADVICE AHEAD OF TEST SERIES AGAINST WEST INDIES

Post Tags: