किस दिन बल कटवाना होता है शुभ,जिससे होती है पैसों की बरसात

अधिकतर लोग दिन देखकर अपने बाल कटवाते हैं. जिसमें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बाल और नाखून काटने से बचते हैं. वहीं रविवार को बाल कटवाने के हिसाब से शुभ मानते हैं. ये सही भी है कुछ दिन ऐसे होते हैं, जिसमें बाल कटवाना और नाखून काटना अशुभ होता है, लेकिन इन सबके लिए 4 दिन नहीं बल्कि‌ 2 दिन ही शुभ होते हैं.  

सोमवार का संबंध चंद्रमा से माना जाता है और इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति हमेशा तनाव में रहता है. ये दिन मानसिक स्वास्‍थ्य के लिए अशुभ होता है.

ज्यादातर लोग मंगलवार को बाल और नाखून नहीं काटते, लेकिन क्या आप इसका कारण जानते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति की उम्र कम होती है.

अगर आप बुधवार को अपने बाल कटवाते हैं या फिर नाखून काटते हैं तो घर में बरकत आती है. ये दिन इन सब कामों के लिए काफी शुभ माना जाता है.

गुरुवार को भगवान विष्‍णु का दिन माना जाता है और इस दिन बाल कटवाने से लक्ष्मी का नाश होता है. वहीं मान सम्मान में भी हानि होती है.

शुक्रवार को भौतिक सुख सुविधाओं का दिन माना जाता है. इस दिन बाल कटवाना या नाखून ‌काटने से लाभ बढ़ता है.

शनिवार को बाल कटवाने से बचना चाहिए. इसे शीध्र मृत्यु का कारक माना जाता है.

ज्यादातार रविवार को बाल कटवाते हैं. फुर्सत में होना भी इसका एक कारण है. रविवार सूर्य का दिन होता है. इस दिन बाल कटवाने से धन और बुद्धि की हानि होती है.

Web Title : ON WHICH DAY ONE SHOULD CUT THEIR HAIR FOR WEALTH