बिहार चुनाव : RJD के उम्मीदवारों एलान प्रदेश अध्यक्ष के बेटे को भी टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. नोखा से अनीता देवी, चकाई से सावित्री देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव, जहानाबाद से सुदेय यादव, रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी और शेखपुरा से विजय सम्राट को टिकट दिया गया है.

महागठबंधन में सीटों का बंटवारा शनिवार को हुआ था. आरजेडी के हिस्से में 144 सीटें और कांग्रेस को 70 सीटें मिली. भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा को 6 सीटें दी गई हैं. तेजस्वी ने कहा था कि आरजेडी के कोटे में से वीआईपी और जेएमएम को सीटें दी जाएंगी, जिसके विरोध में वीआईपी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था.

सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन को एक मजबूत विकल्प बताते हुए कहा था कि हमलोगों ने साथ आकर एक मजबूत विकल्प रखा है. हम कांग्रेस और वामपंथी दलों का आभार जताते हैं. अगर यहां के लोग मौका देंगे तो हम सभी वादे पूरा करेंगे. बिहार को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे.

हालांकि, तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद ही वीआईपी नेता मुकेश सहनी हंगामा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए.   इससे पहले राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) भी महागठबंधन के घटक दलों में शामिल थे, लेकिन वह भी सीट बंटवारे से नाराज होकर महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं.


Web Title : BIHAR ELECTIONS: RJD CANDIDATES ALSO TICKETED TO SON OF ALLIANCE STATE PRESIDENT

Post Tags: