बिहार: इन नेताओं का राज्यसभा जाना तय, आज निर्विरोध चुने जाने का होगा ऐलान

पटना : बिहार के राज्यसभा के सभी पांच उम्मीदवारों के निर्वाचन की आज घोषणा कर दी जाएगी. इस सिलसिले में बुधवार को सभी पांचों प्रत्याशियों को निर्वाचन का सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा. दरअसल, सोमवार को प्रदेश की राज्यसभा की पांच सीटों के लिए हुए नामांकन में सभी प्रत्याशियों के नामांकन की जांच की गई थी.

ये सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए. बता दें कि बिहार एनडीए (NDA) की ओर से तीन प्रत्यशियों ने नामांकन दाखिल किया था, जिमसें जेडीयू (JDU) के दो और बीजेपी (BJP) के एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया था. वहीं, आरजेडी (RJD) की ओर से अमरेन्द्रधारी सिंह और प्रेमचंद गुप्ता ने नामांकन किया गया था.

नियम के अनुसार, सभी पांचों प्रत्याशियों को 18 मार्च को 3 बजे नाम वापसी का समय खत्म होने के साथ ही जीत का प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा. गौरतलब है कि पांच उम्मीदवारों में राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू के उम्मीदवार हरिवंश और रामनाथ ठाकुर बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह हैं.

इससे पहले 16 मार्च को इन सभी के नामांकन पत्रों की जांच हुई. गौरतलब है कि बिहार से राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही है. पांच से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में चुनाव कराए जाने की नौबत आती. लेकिन, पांच उम्मीदवारों के ही नामांकन होने के कारण सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है. इन पांचों उम्मीदवारों में अमरेंद्रधारी सिंह और विवेक ठाकुर पहली बार राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित होंगे.


 

Web Title : BIHAR: LEADERS SET TO GO TO RAJYA SABHA, ANNOUNCE UNCONTESTED TODAY

Post Tags: