CM नीतीश कुमार बोले- कोरोना टीकाकरण के लिए बिहार तैयार, बताया पहले किसे मिलेगा वैक्सीन

पटना: बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए राजधानी पटना से लेकर प्रखंडों तक में व्यवस्था की गई है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य कोरोना टीकाकरण के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ´´हम बिहार में कोरोना टीकाकरण के लिए तैयार हैं. हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका प्राथमिकता पर दिया जाएगा. हम केंद्रीय दिशानिर्देश का पालन करेंगे और टीकाकरण का प्रभावी ढंग से संचालन करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, ´´वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी की गई है. हम विश्वास दिलाना चाहते हैं कि बिहार में हम इस काम को बहुत बढ़िया तरीके से करेंगे. इंग्लैंड में एक नया स्ट्रेन आया है इसलिए हमें और भी सजग रहना होगा. ´´

इससे पहले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि, राज्य में कोविड जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए कोविशील्ड और कोवैक्सीन की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए जिला स्तर तक कोल्ड चेन इक्वीपमेंट का उपयोग किया जाएगा.

मंगल पांडेय पांडेय ने बताया कि, कोविड वैक्सीन के रख-रखाव के लिए केंद्र सरकार ने अतिरिक्त संसाधन का आवंटन किया है, जिसमें 539 डीप फ्रीजर, 432 आइस लाइंड रेफ्रिजरेटर, 8 वॉक कूलर और 2 वॉक फ्रीजर शामिल हैं. इसमें से 423 आइस लाइंड रेफ्रिजरेटर जिलों को आवंटित कर दिए गए हैं.


Web Title : CM NITISH KUMAR SAYS BIHAR READY FOR CORONA VACCINATION, SAYS WHO WILL GET VACCINE FIRST

Post Tags: