निर्धन असहाय आर्थिक रूप से विपन्न लोगों के बच्चे भी पढ़ेगे हाईटेक विद्यालय मे

पटना. गरीब असहाय और आर्थिक रूप से विपन्न लोगों के बच्चे भी अब हाईटेक विद्यालय में पढ़ पाएंगे राजधानी पटना के रूपसपुर इलाके में राज ग्रुप ऑफ कंपनीज के द्वारा राज इंटरनेशनल विद्यालय की शुरुआत की जा रही है. इस आशय की जानकारी कंपनी के प्रबंध निदेशक चिकित्सक डॉ विजय राज सिंह ने आज एक प्रेस वार्ता के माध्यम से दी उन्होंने बताया कि 15 जनवरी से विद्यालय कार्य करने लगेगा. यहा निशुल्क अभिभावक अपने बच्चों का निबंधन करवा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि बाजारवाद के इस दौर में निजी विद्यालय पूरी तरह से उद्योग बन चुके हैं शिक्षा का बाजारीकरण हो चुका है गरीब के बच्चे चाह कर भी अत्याधुनिक विद्यालयों में नहीं पढ़ पाते इसी को ध्यान में रखते हुए पटना के रूपसपुर इलाके में उन्होंने राज इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना की है.
 यह विद्यालय रूपसपुर सहाय नगर, थाना रूपसपुर, जिला पटना, नियर देविस्थान, के पास अवस्थित है. जो सीबीएससी पैटर्न पर एलकेजी से छठे क्लास तक अभी संचालन करने जा रही है, जिसका रजिस्ट्रेशन 15 जनवरी से स्कूल के ऑफिस में किया जा रहा है, जो विल्कुल निशुल्क है, क्योकि मेरे कंपनी का मूल्य उद्देश्य है, की समाज के किसी भी वर्ग के कमजोर भाइयो, बहनो, माताओ के बच्चों को उच्चतम शिक्षा दिया जा, क्योकि शिक्षा एवं सामाजिक न्याय कमजोर को भी मिले.

इसी उद्देश्य से उनके द्वारा यह विद्यालय स्थापित किया गया है, इस विद्यालय कैंपस में व्यवसायिक कोर्सो का भी संचालन किया जाएगा जो यूजीसी से भी मान्यता प्राप्त किया गया है, जो प्रोजेक्टर के माध्यम से क्लासेज लिया जाएगा, तथा साथ ही साथ 6Th क्लासेस से 12th क्लासेज तक कोचिंग की भी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं.

 इसके साथ साथ आईआईटी मेडिकल रेलवे बैंकिंग की कोचिंग की सुविधा भी है. डा सिंह ने कहा की समाज के कोई भी बच्चा बेरोजगारी की शिकार नही हो, और अपने पैरों पर खुद खड़ा होकर अपने परिवार का पालन पोषण करे, इसी उद्देश्य से विद्यालय व शैक्षणिक कैंपस का स्थापना किया है. आयोजित प्रेस वार्ता में संस्थान के निदेशक शैलेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे.
Web Title : CHILDREN OF POOR HELPLESS ECONOMICALLY DEPRIVED PEOPLE WILL ALSO STUDY IN HIGH TECH SCHOOL

Post Tags: