राजगीर में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, नीतीश कुमार करेंगे शिलान्यास

राजगीर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (शुक्रवार को) राजगीर में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में होगा शिलान्यास का कार्यक्रम. इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह राज्य का पहला स्टेडियम होगा. अगले तीन वर्षों में इसे बनाने का लक्ष्य रखा गया है.  

90 एकड़ में बननेवाले स्टेडियम पर कुल 740 करोड़ रुपए खर्च होंगे. यहां क्रिकेट समेत 40 इनडोर और आउटडोर खेल की व्यवस्था होगी. क्रिकेट स्टेडियम में 45 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी. राजगीर के ठेरा और हिन्दूपुर गांव के पास 90 एकड़ में 740. 82 करोड़ की लागत से बनने वाले राज्य खेल अकादमी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास और कार्यारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे.  

कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए नीमापुर-महुअल्ला गांव के पास खेत को भरकर सड़क बनाई गई है. वहीं राजगीर-छबिलापुर स्टेट हाइवे पर पिलखी गांव के पास तोरण द्वार भी लगाया गया है. शिलान्यास के मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कला संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, भवन निर्माण विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी, ग्रामीण कार्य विभाग और जिले के प्रभारी मंत्री शैलेश कुमार, ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, जिले के सभी विधायक और एमएलसी शामिल रहेंगे.


Web Title : CM NITISH KUMAR WILL KEEP FOUNDATION STONE OF INTERNATIONAL CRICKET STADIUM IN RAJGIR