ज़हरीली शराब पीने से एक की मौत 3 हॉस्पिटल में भर्ती, दो थानाध्यक्ष समेत 17 सस्पेंड

हाजीपुर : जहरीली शराब पीने से शुक्रवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई. चार मौतों के बाद पुलिस ने भी तब जहरीली शराब की बात मानी जब आईजी ने इस बात का खुलासा किया. तिरहुत प्रक्षेत्र के आईजी सुनील कुमार ने भी माना कि बरांटी ओपी के वसौली गांव में पिछले ढाई माह से धड़ल्ले से कच्चा शराब और ताड़ी का व्यवसाय चल रहा था.

मालूम हो कि गुरुवार को इस गांव के शराब के अड्‌डे पर शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. तीन बीमारों का हाजीपुर और पटना के अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को इलाज के दौरान हाजीपुर सदर अस्पताल में मोहन पासवान 55 वर्ष की मौत हो गई. दूसरे बीमार की हालत बिगड़ने पर पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. एक अन्य बीमार का पीएमसीएच में ही इलाज चल रहा है.  

तिरहुत प्रक्षेत्र के आईजी सुनील कुमार ने अधिकारियों के साथ बरांटी ओपी के बसौली गांव में जाकर शराब मामले की जांच की

बसौली गांव में शराब की घटना की जांच कर लौटने के बाद तिरहुत के आईजी सुनील कुमार ने बताया कि बसौली गांव में पिछले ढाई माह से कच्चा शराब और ताड़ी का व्यवसाय चल रहा था. इस मामले स्थानीय चौकीदार के संबंधी आरोपी अदालत राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ मृतक अरुण पटेल के परिजनों ने एफआईआर दर्ज कराई है. इसके अलावे इसी गांव के विवेक कुमार को एक ट्यूब में भर कर कच्चा शराब लाते पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि बसौली गांव में कच्चा शराब पीने से मरने वालों की संख्या चार हो गई है

वैशाली डीएम रचना पाटिल ने बसौली गांव के लापरवाह चौकीदार कृष्ण मोहन पासवान को निलंबित कर दिया है. जिला सामान्य प्रशाखा की प्रभारी रेणु कुमारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चौकीदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है. बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है.

आईजी ने बताया कि राजापाकर और बरांटी ओपी के थानाध्यक्षों को कर्तव्यहीनता और लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा बंराटी ओपी के पांच अफसरों और अन्य पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से थाने से हटा दिया गया है. आरक्षितों को दंड के रूप में दूसरे जिले में स्थानांतरित करने का आदेश दिया गया है. आईजी ने माना है कि पुलिस के संज्ञान में शराब का धंधा चल रहा था

राजापाकर थानाध्यक्ष जंगू राम, ओपी प्रभारी कैप्टन शहनवाज के अलावे 2 एसआई, 2 एएसआई, 4 सैप के जवान, 4 होमगार्ड के जवान, 1 मुंशी, 1 दफादार और 1 चौकीदार को हटा दिया गया है. आईजी ने कहा कि शराबबंदी अभियान को लेकर पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. पुलिस शहर से लेकर पंचायत तक कम्यूनिकेशन प्लान तैयार करेगी. इस प्लान के आधार पर शराबबंदी अभियान को और कड़ाई से लागू किया जाएगा.





Web Title : DEATH OF ONE FROM POISONOUS DRINKING ALCOHOL IN 3 HOSPITAL, INCLUDING TWO THANADHYAKSH SUSPEND 17