दिल्ली में 2 सीटों पर बीजेपी के साथ चुनाव लड़ेगी जेडीयू, कांग्रेस-आरजेडी पर कसा तंज

पटना: बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. जेडीयू को दो सीट मिली है जिसपर वह बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव में उतरने वाली है. बुराड़ी और संगम विहार की सीट से जेडीयू प्रत्याशी एनडीए की ओर से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

बता दें कि दोनों ही सीटों पर पूर्वांचल के वोटरों की संख्या ज्यादा है. बिहार और यूपी से पलायान कर आने वाले ज्यादातर लोग इस क्षेत्र में बसे हुए हैं. जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि दोनों पार्टियां दिल्ली में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाली हैं. साढ़े चार साल केजरीवाल की सरकार रही जिसने काम कम प्रचार ज्यादा किया. यहीं नहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि कांग्रेस दिल्ली में अपना जनाधार खो चुकी है. वह अब लड़ाई से कोसो दूर हो गई है.

इसके अलावा संजय झा ने कहा कि जब कांग्रेस का आधार ही नहीं बचा दिल्ली में तो आरजेडी को क्या मदद मिलेगी ? मानव श्रृंखला पर विपक्ष की ओर से किए जा रहे हमले पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस जागरूकता के काम पर जो सवाल उठा रहे हैं जनता उन्हें जवाब देगी.  

महागठबंधन में सीएम पद को लेकर मचे बवाल पर संजय झा ने कहा कि मीरा कुमार महागठबंधन की ओर से एक अच्छी उम्मीदवार हो सकती हैं. तेजस्वी यादव पर और अन्य महागठबंधन के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि जो नाम पहले से उछाले जा रहे हैं, कम से कम उनसे तो अच्छी उम्मीदवार हैं मीरा कुमार. और क्योंकि उनके पास प्रशासनिक अनुभव भी है, वह और उम्मीदवारों से बेहतर हैं. हालांकि, संजय झा ने कहा कि यह उनके निजी विचार हैं. पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं.

Web Title : JD (U), CONGRESS RJD TO CONTEST 2 SEATS IN DELHI

Post Tags: