लालू यादव के साले साधु यादव बसपा की सीट से लड़ेंगे चुनाव, मायावती ने बनाया प्रत्याशी

पटना : राष्ट्रीय जनता दल की परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व सांसद साधु यादव महाराजगंज सीट से लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

बसपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष भरत बिंद ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने आरजेडी के पूर्व सांसद साधु यादव को गुरुवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई, जिसके बाद मायावती ने उन्हें महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है.

महाराजगंज में साधु यादव का मुकाबला पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और महागठबंधन के प्रत्याशी रणधीर कुमार सिंह से होगा. वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और वर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को चुनावी मैदान में उतारा है.  

महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में हजारीबाग जेल में बंद हैं. उल्लेखनीय है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव पार्टी में सीट के बंटवारे से अभी भी नाराज हैं.  

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान होगा. वहीं पहले चरण के तहत चार सीटों पर गुरुवार को मतदान संपन्न हो चुका है. राज्य में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी.

Web Title : LALU YADAV BROTHER IN LAW SADHU YADAV WILL CONTEST LOK SABHA ELECTION

Post Tags: