मिथिलांचल के दरभंगा पर मोदी सरकार मेहरबान, एयरपोर्ट के बाद AIIMS को भी मिली मंजूरी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक सौगातों से नवाज रहे हैं, जिसका सबसे ज्यादा फायदा मिथिलांचल इलाके को होने जा रहा है. मिथिलांचल के दरभंगा पर मोदी सरकार मेहरबान नजर आ रही है. दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर से उड़ान को  हरी झंडी मिलने के बाद मोदी सरकार ने मंगलवार को दरभंगा में ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को कैबिनेट से मंजूरी मिल गयी है. इसके अलावा दरभंगा को आईआईएम के सौगात से भी मोदी नवाज सकते हैं. माना जा रहा है कि इन सौगातों के जरिए बीजेपी दरभंगा ही नहीं बल्कि पूरे मिथिलांचल के राजनीतिक समीकरण को साधने की कवायद में है.  

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को बिहार के दरभंगा में 750 बेड के एम्स स्थापना को मंजूरी दे दी है. एम्स को प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत स्थापित किया जाएगा, जहां ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी/ट्रॉमा बेड, आईसीयू बेड, आयुष बेड, और स्पेशलिटी व सुपर स्पेशलिटी बेड की सुविधाएं मिल सकेंगी. दरभंगा एम्स के शुरू हो जाने से मिथिलांचल ही नहीं बल्कि उत्तर बिहार के लोगों को इलाज के लिए काफी मदद मिल सकेगी. दरभंगा ही नहीं बल्कि पूरे इलाके के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है.

केंद्रीय कैबिनेट से एम्स को मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ´दरभंगा में एम्स के निर्माण से जहां बिहार के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी, वहीं स्वस्थ भारत के संकल्प को भी नया बल मिलेगा. इससे न केवल हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को ट्रेनिंग मिलेगी, बल्कि आसपास के लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा. ´ 

मिथिलांचल इलाके के लोगों को छठ पर्व पर एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर से उड़ान शुरू होने वाली हैं. दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले मिथिलांचल के लोगों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है. हाल ही में केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और ऐलान किया कि 30 सितंबर से ही विमानों में बुकिंग शुरू हो जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि छठ पर्व को देखते हुए नवंबर से ही उड़ान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

Web Title : MODI GOVT KIND TO DARBHANGA IN MITHANACHAL, AIIMS ALSO APPROVED AFTER AIRPORT

Post Tags: