सरकारी दावों की खुली पोल, नाली की गंदगी से लोग परेशान

सोनपुर : सारण जिले के सोनपुर प्रखंड क्षेत्र के भरपुरा पंचायत के वार्ड संख्या 11 के मुख्य मार्ग के साथ  सरकारी स्कूल भी है. इस सड़क मार्ग  पर नाली के  गंदी पानी बराबर लगी रहती है. जो नथुनी साह के घर से  भरपुरा वर्मा चौक तक नाली  का हाल वेहाल है. सड़क पर गंदी पानी रहने से यातायात बाधित होती है. सड़क के ऊपर  नाली के गंदगी पानी के साथ कीड़े- मकौड़े  भी सड़क पर बह रही है. इस सड़क मार्ग के सुधि लेने वाला  कोई नही है. इस मुख्य मार्ग से सात गाँव के लोगो का बाइस घण्टे आवागमन है. साथ ही पटना जाने का भी मार्ग  है.  

जिस पंचायत में पूर्व जिला परिषद, मुखिया, समिति, सरपंच, वार्ड सदस्य, ग्रामीण प्रधान, आदि हो, उस पंचायत की हालत को देखिये,

एक बार थोड़ी बारिश आने पर पूरा रोड़ ब्लॉक,विद्याथिर्यों को स्कूल आने- जाने मे कठिनाईओ की सामना करना पर रहा है, इस सड़क मार्ग से कितने मंत्री, विधायक,अधिकारी  आना -जाना है. लेकिन किसी भी मंत्री, अधिकारी या  जनप्रतिनिधि को सुध नही है.  

ये हालात है -

जहाँ कई शिक्षित, सम्पन्न व्यक्ति निवास करते हैं, इसके बाद भी ग्रामीण सड़को की हालत बद से बदतर है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग बारह वर्षो से इस गम्भीर समस्याओ से जूझ रहे हैें. कई व्यक्ति को कालाजार, बड़े बड़े मच्छरों, किटाणुओ से गम्भीर बीमारियो के शिकार हुए .

इसकी शिकायत संसद, मंत्री पूर्वविधायक,  वर्तमान विधायक, जिला परिषद, मुखिया, समिति, को कहते --  कहते थक गए. हमलोग  सभी जनप्रतिनिधि को अवगत करते रहे. लेकिन कोई इस गम्भीर समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नही कर रहा है.   लेकिन चुनाव में सारी समस्याओं की कमी चुनाव  प्रत्यासी को दिखती है लेकिन चुनाव जितने के बाद कहावत चिरतार्थ बैठती है कि -भाड में जाय जनता अपना काम बनता.

Web Title : OPEN POLL OF OFFICIAL CLAIMS, PEOPLE UPSET BY DIRT OF GUTTERS